Home /News /uttar-pradesh /

बाटला हाउस एनकाउंटर में जो मारे गए वो आतंकवादी नहीं, शहीद थे... ये कहकर तौकीर रजा ने इस तरह से राहुल-प्रियंका को दी क्लीन चिट

बाटला हाउस एनकाउंटर में जो मारे गए वो आतंकवादी नहीं, शहीद थे... ये कहकर तौकीर रजा ने इस तरह से राहुल-प्रियंका को दी क्लीन चिट

UP Chunav:  तौकीर रजा ने कांग्रेस पर उठाये सवाल, लेकिन  राहुल और प्रियंका का किया समर्थन

UP Chunav: तौकीर रजा ने कांग्रेस पर उठाये सवाल, लेकिन राहुल और प्रियंका का किया समर्थन

UP Assembly Elections: तौकीर रजा ने बाटला हाउस में मरने वाले आतंकवादियों के लिए कहा कि वो आतंकवादी नहीं थे. उन्हें शहीद का दर्जा मिलना चाहिए था. दरअसल,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि बतला हाउस एनकाउंटर में मारे गए युवकों पर सोनिया गांधी ने आंसू बहाये थे.

अधिक पढ़ें ...

बरेली. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav)में हिंदू-मुस्लिम का दौर भी शुरू हो गया है. IMC के चीफ मौलाना तौकीर रजा (Maulana Taukeer Raza) ने जहां एक तरफ कांग्रेस (Congress) की तारीफ कि तो दूसरी तरफ कांग्रेस की आलोचना भी कर डाली. एक दिन पहले जहां उन्होंने बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को दंगाई बताते हुए मुसलामनों से कंग्रेस के लिए वोट डालने की बात कही थी, अब वे खुद राहुल और प्रियंका को कठघरे में खड़े कर रहे हैं. तौकीर रजा ने बाटला हाउस में मरने वाले आतंकवादियों के लिए कहा कि वो आतंकवादी नहीं थे. उन्हें शहीद का दर्जा मिलना चाहिए था.  दरअसल,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि बतला हाउस एनकाउंटर में मारे गए युवकों पर सोनिया गांधी ने आंसू बहाये थे.

मौलाना ने कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला के आवास पर पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “हम हमेशा कांग्रेस के खिलाफ रहे, लेकिन 2009 में हम कांग्रेस के साथ थे, मुसलमानों ने आपको परोल पर छोड़ा। सरकार बनने के बाद कहा था कि हम बाटला हाउस की जांच करवाएंगे। बाटला हाउस एनकाउंटर में जो मारे गए वो आतंकवादी नहीं थे, उन्हें शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। लेकिन कांग्रेस ने जांच नही करवाई। रजा ने कहा कि पुलिस का मनोबल टूटेगा। कांग्रेस से मेरी शिकायतें हमेशा रही. हमेशा कांग्रेस की मुखालफत करता रहूंगा, लेकिन अब लगता है कि केवल ये दोनों भाई बहन है जो यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश की जरूरत है, क्योंकि ये सच्चे सेक्युलरिस्ट हैं.

चुनाव में कांग्रेस का किया है समर्थन
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही इत्तेहाद-उल-मिल्लत काउंसिल (IMC)के मुखिया मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) ने कांग्रेस को खुला समर्थन देने का ऐलान कर दिया था. साथ ही उन्होंने सूबे की सत्ताधारी बीजेपी सरकार के साथ सपा और सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे. तौकीर रजा के इस बयान पर बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हिन्दुओं के खिलाफ है.

कांग्रेस के साथ आएगा मुस्लिम और दलित 
तौकीर रजा ने कहा कि अखिलेश यादव की गलतियों की वजह से वे आज अकेले हैं. कांग्रेस की जो परम्परागत वोट बैंक था दलित और मुस्लिम आज जुड़ेगा। इस देश को बीजेपी की मनहूसियत से बचाना है. इसलिए इस बार मुस्लिम दलित मिलकर कांग्रेस को वोट करेंगे। तौकीर रजा यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों की जिम्मेदारी है कि वे कांग्रेस के साथ खड़े रहें।  उन्होंने कहा कि बांग्लादेश भारत का पोता है, उसके पास भी अपनी एयरलाइन्स है. लेकिन जो विश्वगुरु बनने की बात करते हैं वे देश को बेच रहे हैं.

Tags: Congress, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर