• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • धर्म के ठेकेदारों को रास नहीं आ रहा दानिश का ‘राम’ बनना, जान से मार की दे रहे धमकी, 'कैकई' भी परेशान

धर्म के ठेकेदारों को रास नहीं आ रहा दानिश का ‘राम’ बनना, जान से मार की दे रहे धमकी, 'कैकई' भी परेशान

Bareilly: राम का किरदार निभाने वाले दानिश को मिल रही धमकियां

Bareilly: राम का किरदार निभाने वाले दानिश को मिल रही धमकियां

Threats To Bareilly Muslim Artists: दानिश अक्सर रामलीला और अन्य कार्यक्रमों में भगवान राम का किरदार निभाते हैं, लेकिन कुछ धर्म के ठेकेदारों को दानिश का रामलीला में श्री राम का किरदार निभाना रास नही आ रहा.

  • Share this:

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के थाना बारादरी निवासी दानिश नाम के मुस्लिम युवक को रामलीला में भगवान राम का किरदार निभाना कुछ धर्म के ठेकेदारो को नागवार गुजर रहा है. दानिश पुराना शहर निवासी है और एक नाटक कलाकार है. दानिश अक्सर रामलीला और अन्य कार्यक्रमों में भगवान राम का किरदार निभाते हैं, लेकिन कुछ धर्म के ठेकेदारों को दानिश का रामलीला में श्री राम का किरदार निभाना रास नही आ रहा. इतना ही नहीं यह धर्म का ठेकेदार दानिश की साथी सैमुअल खान जो रामलीला में केकई का किरदार निभाती हैं, उन्हें भी अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है. ऐसे में दानिश- सैमुअल दोनों अपनी जान का खतरा बता रहे हैं और पुलिस अफसरों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

बीते दिन दानिश के घर मे ही रहने वाले किरायेदार ने दानिश को डराया और धमकाया की भगवान राम का किरदार निभाना बंद कर दे, वरना उसके साथ अच्छा नहीं. इतना ही नहीं अगर उसने यह काम नहीं छोड़ा तो कुछ भी हो सकता है. साथ ही घर खाली न करने की बात भी कही. कथित धर्म के ठेकेदारों की धमकियों से परेशान दानिश अपने अन्य मुस्लिम कलाकारों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचा और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई.

एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित कलाकार दानिश का कहना है कि ‘मैं एक कलाकार हूं और सभी धर्मों का सम्मान करता हूं. मेरे लिए सब धर्म एक समान है और एक कलाकार के लिए उसकी कला मायने रखती है न कि उसका धर्म. दानिश ने बताया उसके पिता नहीं हैं. घर मे दो बहनें है.’ दानिश इन धर्म के ठेकेदारों की धमकियों से काफी डरा हुआ है, जिसके चलते सोमवार को वो एसएसपी के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा. दानिश की शिकायत के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बारादरी थाना पुलिस को जांच के बाद कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज