Home /News /uttar-pradesh /

UP News: तहरीर से नाम हटाने को सिपाही ने मांगे 50 हजार घूस, शख्स ने कर ली आत्महत्या, जानें मामला

UP News: तहरीर से नाम हटाने को सिपाही ने मांगे 50 हजार घूस, शख्स ने कर ली आत्महत्या, जानें मामला

मृतक शख्स की फाइल फोटो

मृतक शख्स की फाइल फोटो

Suicide News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के बरेली (Bareilly News) के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के गणेश नगर में दो पड़ोसियों के बीच हुए झगड़े में सिपाही पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर युवक ने आत्महत्या (Suicide News) कर ली.

बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के बरेली (Bareilly News)  के सुभाषनगर थाना क्षेत्र के गणेश नगर में दो पड़ोसियों के बीच हुए झगड़े में सिपाही पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर युवक ने आत्महत्या (Suicide News) कर ली. आत्महत्या से पहले युवक आपसी झगड़े में घायल होने के बाद चौकी पहुंचा था. आरोप है कि इसी दौरान चौकी तैनात सिपाही ने तहरीर से नाम हटाने के बदले पचास हजार रूपये मांगे. मृतक के परिवार ने झगड़ा करने वाले आरोपियों के साथ सिपाही के खिलाफ तहरीर देते हुये कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, मढ़ीनाथ की गणेश नगर कॉलोनी के रहने वाले अमित सक्सेना ने बताया कि उनका छोटा भाई सुमित सक्सेना उर्फ भोलू बिजली निगम में संविदा पर काम करता था. कल कॉलोनी के ही रहने वाले सन्नी और अवधेश ने उनके भाई से शराब पीने के रुपये मांगे थे. मना करने पर मारपीट शुरू कर दी. गंभीर रूप से घायल होने के बाद सुमित जब शिकायत के लिए मढ़ीनाथ चौकी पहुंचा तो वहां दोनों आरोपी पहले से मौजूद थे.

आरोप है कि आरोपियों से सांठगांठ के चलते वहां मौजूद सिपाही ने उल्टा सुमित को ही धमकाना शुरू कर दिया. परेशान होकर सुमित ने घर वापस आकर परिजनों को घटनाक्रम से अवगत कराया. घर आने के बाद भी सिपाही फोन कर रुपये देने का दबाव बनाता रहा. तंग आकर सुमित ने कपड़े का फंदा बना पंखे से लटककर जान दे दी. मृतक के भाई अमित सक्सेना ने सन्नी श्रीवास्तव के साथ सिपाही के खिलाफ तहरीर देते हुये मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

घटना के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मृतक और उसके दो भाइयों के ऊपर पड़ोस की एक महिला के द्वारा छेड़खानी और पैसे लूटने का आरोप लगाया गया था. इसी प्रकरण मे मृतक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की. उन्होंने बताया कि पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है, जिन्होंने प्रार्थना पत्र दिया था उनके ऊपर और एक सिपाही के ऊपर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया गया है. इसमें निष्पक्ष जांच कराई जा रही है. पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर एक मुकदमा थाना सुभाष नगर में पंजीकृत कर लिया गया है. इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच के लिए सिपाही को पुलिस लाइन भेज दिया गया है. साक्ष्यों के आधार पर संपूर्ण कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bareilly news, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर