लाइव टीवी

दरोगा की करतूत से UP पुलिस शर्मशार, 70 वर्षीय रिटायर्ड प्रिंसिपल को पीट-पीटकर मार डाला

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 31, 2019, 9:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में वर्दी के नशे में चूर दरोगा ने 70 वर्षीय रिटायर्ड प्रिंसिपल को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई. परिजनों ने दरोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में वर्दी के नशे में चूर दरोगा ने 70 वर्षीय रिटायर्ड प्रिंसिपल को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई. परिजनों ने दरोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं प्रिंसिपल की मौत से पुलिस विभाग में सनसनी फैल गई है. पुलिस अधीक्षक ने आरोपी दरोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है.

दरअसल मामला जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के इटौआ केदारनाथ गांव का है. स्थानीय निवासी रिटायर्ड प्रिंसिपल टीकाराम के बेटे और उसके पड़ोसी में मामूली विवाद हो गया. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि दरोगा ने आरोपी पक्ष से मोटी रकम लेकर उनकी शिकायत भी दर्ज नहीं की. उल्टा उन्हें ही थाने लाकर जमकर पीटा. इसके बाद 5 जनवरी को दरोगा हरपत सिंह टीकाराम के घर पहुंचे और उनको घर से ही मारते पीटते हुए थाने तक ले गए.

इतना ही नहीं दरोगा ने थाने में उन्हें थर्ड डिग्री दी, जिसके बाद उनकी हालत खराब हो गई. पुलिस ने क्रूरता की सारी हदें पार कर वृद्ध रिटायर्ड प्रिंसिपल को अस्पताल में भी भर्ती नहीं कराया, परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद परिजनों ने थानेदार से लेकर एसएसपी तक से दरोगा की शिकायत की लेकिन पुलिस अफसर आरोपी दरोगा का बचाव करते रहे. बुजुर्ग टीचर की उपचार के दौरान मौत हो गई, तब अधिकारियों ने आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर उस पर मुकदमा दर्ज कराया है.

वहीं टीकाराम की मौत से उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का कहना है कि आरोपी दरोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. परिजनों का कहना है कि यदि उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो सीएम योगी से मिलकर पूरे प्रकरण की शिकायत करेंगे. अगर फिर भी इंसाफ नहीं मिलता तो भूख हड़ताल करेंगे.

हालांकि एडीजी के आदेश के बाद एसपी सिटी समेत तमाम लोग टीकाराम को देखने अस्पताल पहुंचे. टीकाराम की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें दिल्ली रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. इस मामले में एसपी मुनिराज का कहना है कि दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. (रिपोर्ट-हरीश शर्मा)

ये भी पढ़ें: गुंडे पाल कर उगाही करवाता है यह दरोगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...