Home /News /uttar-pradesh /

प्‍यार को पाने के लिए जीनत बनीं ज्‍योति तो अपने ही बने दुश्‍मन, VIDEO वायरल कर पुलिस से मांगी सुरक्षा

प्‍यार को पाने के लिए जीनत बनीं ज्‍योति तो अपने ही बने दुश्‍मन, VIDEO वायरल कर पुलिस से मांगी सुरक्षा

Muslim Girl Marry with Hindu Boy: मुस्लिम युवती जीनत ने सचिन शर्मा से शादी करन अपना नाम ज्‍योति शर्मा रख लिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Muslim Girl Marry with Hindu Boy: मुस्लिम युवती जीनत ने सचिन शर्मा से शादी करन अपना नाम ज्‍योति शर्मा रख लिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Intrefaith Marriage: बरेली में मुस्लिम युवती के हिन्‍दू युवक से शादी करने का मामला सामने आया है. युवक-युवती एक ही गांव के हैं, जिसके कारण इलाके में तनाव फैल गया है. युवती के परिजनों का कहना है कि जीनत नाबालिग है. वहीं, हिन्‍दू युवक से शादी के बाद ज्‍योति शर्मा बनीं जीनत ने आधार कार्ड का वीडियो वायरल कर पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई है.

अधिक पढ़ें ...

बरेली. उत्‍तर प्रदेश के बरेली जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मुस्लिम युवती अपने प्‍यार को पाने के लिए एक मंदिर में जाकर अपने प्रेमी से शादी (Interfaith Marriage) कर ली. शादी के बाद उन्‍होंने अपना नाम भी बदल लया. इसके बाद युवती के परिजन उनकी जान के पीछे पड़ गए. अब प्रेमी जोड़े को लगातार धमकी दी जा रही है. दूसरी तरफ, परिजनों ने युवती को नाबालिग बताते हुए केस दर्ज करा दी है. बताया जा रहा है कि पुलिस लड़का पक्ष पर दबाव बना रही है. ऐसे में परेशान युवती ने अपना आधार कार्ड का वीडियो वायरल कर उच्‍चाधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है. युवती और युवक के एक ही गांव के होने के कारण तनाव फैल गया है.

जानकारी के अनुसार, मुस्लिम युवती द्वारा हिन्‍दू युवक से शादी करने का यह मामला कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का है. दरअसल, जीनत को गांव के ही एक हिन्‍दू युवक से प्रेम हो गया. इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली. शादी के बाद जीनत ने अपना नाम ज्‍योति शर्मा रख लिया. जब युवती के परिजनों को इसके बारे में जानकारी मिली तो उन्‍होंने प्रेमी जोड़े को धमकाना शुरू कर दिया. धमकियों से तंग आकर प्रेमी जोड़ा भाग गए. इसके बाद युवती की मां ने बेटी को नाबालिग बताते हुए कैंट थाना में केस दर्ज करा दिया. आरोप है कि स्‍थानीय पुलिस लड़का पक्ष पर दबाव डाल रही है. इससे तंग आकर ज्‍योति बनी जीनत ने अपने आधार कार्ड का वीडियो वायरल कर पुलिस के उच्‍चाधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है. युवक और युवती के एक ही गांव के होने के कारण तनाव फैल गया है.

OMG Election News: 100 चुनाव हारने का बनाना चाहते हैं रिकॉर्ड, अब तक 93 इलेक्‍शन में हो चुके हैं पराजित

 जानें पूरा मामला
कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी जीनत ने बताया कि 3 साल पहले उनके पिता की मौत हो गई थी. वह 6 भाई-बहन में दूसरे नंबर की थी. पिता की मौत के बाद उकने घर में उन्‍हीं के समुदाय के एक युवक का आनाजाना शुरू हो गया. जीनत बताती हैं कि वह युवक उनसे बदसलूकी करता था. जब उन्‍होंने मां से इसकी शिकायत की तो मां भी उसी युवक का साथ देने लगीं. इसी दौरान जीनत की मुलाकात गांव के ही युवक सचिन शर्मा से हो गई. दोनों में बातचीत के बाद प्रेम हो गया. सचिन ने जब जीनत के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा तो वह तैयार हो गईं. इसके बाद जीनत घर से आधार कार्ड लेकर निकल गईं और सचिन शर्मा के साथ मंदिर में शादी कर ली. शादी के बाद उन्‍होंने अपना नाम ज्‍योति शर्मा रख लिया.

मां और परिवार पर धमकी देने का आरोप
जीनत से ज्‍योति बनी युवती ने बताया कि उनकी मां और परिवार के अन्य लोगों ने उनके पति, परिवार और उन्‍हें भी धमकी दी है. जब वह घर वापस नहीं गईं तो कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया. ज्योति ने बताया कि उन्‍होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया है, लेकिन जिस धर्म में उनकी आस्था रहेगी वह उसी धर्म को मानेगी. उन्‍होंने पुलिसवालों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. इस मामले की जानकारी कुछ हिंदू संगठनों को हुई तो उनके हस्ताक्षेप पर पुलिस ने युवती को कोर्ट में आधार कार्ड के साथ पेश होकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा है. फिलहाल प्रेमी जोड़े ने वीडियो वायरल कर पुलिस के उच्‍चाधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

Tags: Bareilly news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर