अपना शहर चुनें

States

बस्ती: वोटिंग से पहले कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहन से 24 लाख रुपए बरामद

बरामद रुपये
बरामद रुपये

बस्‍ती के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, बरामद वाहन महशो निवासी राम प्रकाश के नाम पंजीकृत है, जिससे कांग्रेस पार्टी की प्रचार सामग्री भी बरामद हुई है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में छठे चरण की 13 सीटों के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम 6 बजे थम जाएगा. लेकिन, वोटिंग से पहले बस्ती लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राज किशोर सिंह के प्रचार वाहन से पुलिस ने 24 लाख रुपये नकद बरामद किया है. हालांकि, वाहन चेकिंग और बरामदगी के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गाड़ी में नहीं थे. बता दें कि बस्ती लोकसभा सीट पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

बस्ती के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस ने सोनू पार चौराहे के पास बरामद वाहन को जब्त करने के साथ-साथ उसके ड्राइवर समेत दो लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ड्राइवर रविंद्र गौड़ लालगंज थाने के महशो कस्बे का और राम उग्रह चौधरी लालगंज थाने के रबडा गांव का निवासी है. पंकज कुमार ने बताया कि इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 171 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

जांच करती पुलिस




वाहन किसी और के नाम से है रजिस्‍टर्ड
एसपी पंकज कुमार के मुताबिक, बरामद वाहन महशो निवासी राम प्रकाश के नाम पंजीकृत है, जिससे कांग्रेस पार्टी की प्रचार सामग्री भी बरामद हुई है. आपको बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर सिंह कप्तानगंज से तीन बार विधायक रहे हैं. पूर्व मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार राजकिशोर सिंह सपा से निष्कासित होने के बाद इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:

मायावती बोलीं- मोदी जन्मजात OBC होते तो RSS कभी PM नहीं बनाती

कभी 'अखबार' बेचते थे गोरखपुर से BJP प्रत्याशी और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज