बस्ती में 3 महीने का बच्‍चा कोरोना पॉजिटिव, परिवार में हो चुकी है एक की मौत
Basti News in Hindi

बस्ती में 3 महीने का बच्‍चा कोरोना पॉजिटिव, परिवार में हो चुकी है एक की मौत
कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म (file photo)

UP COVID-19 Update: बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिला अस्पताल में मां के साथ क्वारंटाइन बच्चे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • Share this:
बस्ती. जिले में सोमवार को उत्तर प्रदेश का सबसे कम उम्र का कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज मिला है. तीन माह का एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले मां-बेटे का एक साथ सैंपल जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भेजा गया. दोनों जिला अस्पताल में क्वारंटाइन किए गए हैं. यह बच्चा हाॅटस्‍पॉट वाले क्षेत्र मिल्लतनगर का है. इससे पहले 30 मार्च को कोरोना से एक युवक की मौत हो गई है. बच्चा मृत युवक के ममेरे भाई के परिवार से है.

बच्चे के पॉजिटिव पाए जाने के बाद मां के भी संक्रमित होने की आशंका है. बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया जिला अस्पताल में मां के साथ क्वारंटाइन बच्चे का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. वहीं, तीन माह के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. डीएम के मुताबिक मां की जांच रिपोर्ट अभी नहीं मिली है. इसके साथ ही बस्ती में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन
बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन




UP में संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की संख्या 500 के पार पहुंच गई है. राजधानी लखनऊ के केजीएमयू द्वारा जारी नए आंकड़े के मुताबिक सोमवार को 47 नए मरीजों में कोविड-19 (COVID-19) की पुष्टि हुई है. इसमें से 30 आगरा, लखनऊ और फिरोजाबाद में चार-चार और दो बुलंदशहर से हैं. इन आंकड़ों के बाद राज्य के 41 जिलों में फैले संक्रमण से मरीजों की संख्या 523 हो गई है. सूबे में अभी तक 46 लोग रिकवर हुए हैं जबकि पांच लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है.

(इनपुट- हिफजुर रहमान)

ये भी पढ़ें:

COVID-19: PM की अपील का वाराणसी में दिखा असर, बांटा गया 'मोदी गमछा'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading