Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    UP: चुनावी रंजिश में हवाई फायरिंग, जमकर चले लाठी-डंडे, दो पक्षों के खूनी संघर्ष में 18 जख्मी

    मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामला संभाला.
    मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामला संभाला.

    गांव के प्रधान के खिलाफ एक व्यक्ति ने शिकायत (Complaint) कर प्रधान निधि के दुरूपयोग का आरोप लगाया. आरोप पर गांव में जांच करने अधिकारी पहुंचे. इसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए. 

    • Share this:
    बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती के पैकवलिया थाना के भैरोपुर गांव में प्रधानी चुनावी रंजिश (Election rivalry) में दो पक्षों में जमकर मारपीट हई. दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडा, ईंट, पत्थर चले. बात इतनी बढ़ गई कि हवाई फायरिंग तक की नौबत आ गई. मारपीट की इस घटना में दोनों पक्षों के 18 लोग जख्मी हुए. फिलहाल घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. दोनों पक्षों की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ी, बाइक और जेसीबी मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई है. गाड़ियों की हालत देखकर ही कोई भी अंदाजा लगा सकते है कि दोनों पक्षों में किस तरह की भिड़न्त हुई.

    प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पूरा गांव मारपीट के अखाड़े में तबदील हो गया. गनीमत ये रही पुलिस मौके पर पहुंच गई, वरना कोई बड़ी घटना हो सकती थी. आपको बता दें कि जैसे-जैसे प्रधानी चुनाव नजदीक आ रहा है वर्जस्व की लड़ाई बढ़ने लगी है. प्रधान के खिलाफ एक व्यक्ति ने शिकायत कर प्रधान निधि के दुरूपयोग का आरोप लगाया. आरोप पर गांव में जांच करने अधिकारी पहुंचे. इसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए.

    ये भी पढ़ें: बाड़मेर: रेप की शिकार नाबालिग ने बाल संरक्षण आयोग से मांगा इंसाफ, लगाई न्याय की गुहार




    पुलिस करेगी कार्रवाई

    दोनों पक्षों को पुलिस ने 151 में चालान किया. इस के दो दिन बाद फिर से खूनी झड़प हुई, जिसमें दोनों पक्षों के डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए. गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स गांव में पहुंच गई. एसपी ने कहा कि चुनावी रंजिश में वर्तमान प्रधान और पूर्व प्रधान के बीच झगड़ा हुआ. इस में पहले कार्रवाई की गई थी. फायरिंग के कोई निशान नहीं मिला है. गोली लगने से कोई घायल नहीं हुआ है. तलाशी में एक 12 बोर का अवैध असलहा पुलिस ने बरामद किया. इसके अलावा दोनों पक्षों के लाइसेंसी असलहों को जब्त किए गए हैं. एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि इस घटना पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आगे इस मामले में गुण्डा एक्ट और एनएसए के तहत भी पुलिस कार्रवाई करेगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज