अपना दल कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ किया गठबंधन, दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव
Basti News in Hindi

अपना दल कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ किया गठबंधन, दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव
अपना दल ने कांग्रेस से किया गठबंधन

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल भी मौजूद रहे.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. इसके तहत अपना दल यूपी की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बताया जा रहा है कि गठबंधन के तहत बस्ती और पीलीभीत लोकसभा सीटों पर अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) अपने प्रत्याशी उतारेगा. वहीं, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (एस) ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था.

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल भी मौजूद रहे. अपना दल सूत्रों के मुताबिक, दोनों दलों के बीच विलय नहीं बल्कि गठबंधन हुआ है. गौरतलब है कि पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र कुर्मी बहुल है. वर्तमान में यहां से भाजपा की सांसद मेनका गांधी हैं.

बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग होनी है. राज्य में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.



ये भी पढ़ें:
प्रियंका गांधी को स्टीमर से चुनाव प्रचार करने की मिली अनुमति, ये रही शर्त

प्रियंका गांधी आज करेंगी मिशन यूपी का आगाज, ये रहा शेड्यूल

कांग्रेस की चौथी लिस्ट में यूपी से 7 प्रत्याशी, पुराने कार्यकर्ताओं पर जताया भरोसा

यूपी में और बढ़ा NDA का कुनबा, इन पांच दलों ने किया समर्थन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज