लाइव टीवी

बस्ती: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पलटने से 12 घंटे से गोरखपुर डाउन रूट ठप, दर्जनों ट्रेनें फंसीं

News18 Uttarakhand
Updated: January 16, 2020, 12:06 PM IST
बस्ती: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पलटने से 12 घंटे से गोरखपुर डाउन रूट ठप, दर्जनों ट्रेनें फंसीं
बस्ती में मालगाड़ी के डिब्बे पलट जाने से रेल यातायात ठप हो गया है.

आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि ये मालगाड़ी (Goods Train) रीवा से सीमेंट लाद कर बस्ती आ रही थी. बस्ती रेलवे स्टेशन के क्रासिंग पर अचानक ये हादसा हो गया, जिसकी वजह से डाउन लाइन पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है.

  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती (Basti) में मालगाड़ी (Goods Train) के 3 डिब्बे पलटने से पिछले 12 घंटे से डाउन रूट (Down Route) पूरी तरह ठप है. रेलकर्मी युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं लेकिन अभी भी बताया जा रहा है कि 4 से 6 घंटे और लग सकते हैं. उधर इससे इस रूट पर चलने वाली दर्जनों ट्रेनें फंस गई हैँ. हालांकि रेल प्रशासन ने अप लाइन बहाल कर दी है.

बता दें बस्ती रेलवे स्टेशन क्रासिंग के पास मालगाड़ी के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर कर पलट गए. कई डिब्बे ट्रैक से नीचे उतर गए, जिसकी वजह से रेल रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है. बस्ती गोरखपुर रेल रूप ठप हो गया है. दर्जनों ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है. रेल कर्मचारी मालगाड़ी के डिब्बे को हटाने में लगे हैं ताकि ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सके. फिलहाल मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि 6 घंटों में ट्रेनों का आवागमन बहाल हो जाएगा.

रीवा से सीमेंट लादकर आ रही थी मालगाड़ी

आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि ये मालगाड़ी रीवा से सीमेंट लाद कर बस्ती आ रही थी. बस्ती रेलवे स्टेशन के क्रासिंग पर अचानक ये हादसा हो गया, जिसकी वजह से डाउन लाइन पूरी तरह से ब्लॉक हो गया है. गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. किन तकनीकी कारणों से ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गए? इसकी भी जांच की जा रही है.

इनपुट: हिफजुर्रहमान

ये भी पढ़ें:

समूचे UP में आज हल्की बारिश, 16 जनवरी को होगी और तेज, 18 से साफ होगा मौसमग्रेटर नोएडा: 7 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी किशोर युवक फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर