बस्ती: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश फिरोज पठान STF से मुठभेड़ में ढेर
Basti News in Hindi

बस्ती: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश फिरोज पठान STF से मुठभेड़ में ढेर
मुठभेड़ में ढेर हुआ डेढ़ लाख का इनामी फिरोज पठान.

बस्ती जिले के लालगंज थाना के महादेवा मार्ग पर हुई एसटीएफ (UP STF) गोरखपुर यूनिट ने फिरोज पठान को घेर लिया. खुद को घिरा देखकर फिरोज ने एसटीएफ पर गोली चला दी थी.

  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के महादेवा बाजार इलाके में सोमवार सुबह तकरीबन छह बजे एसटीएफ (STF) की टीम और डेढ़ लाख के इनामी बदमाश फिरोज पठान (Firoz Pathan) उर्फ फिरोज अब्दुल का आमना-सामना हो गया. एसटीएफ टीम से खुद को घिरा देख फिरोज पठान ने फायरिंग कर दी. जवाब में एसटीएफ की ओर से भी फायरिंग की गई, जिसमें फिरोज पठान बुरी तरह से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इलाहाबाद का रहने वाला फिरोज पठान कई बैंक डकैती में शामिल था.

बस्ती एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अपराधी अपने एक साथी से मिलने जा रहा है. इसके बाद एसटीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी की. इस दौरान दो युवक बाइक से आते दिखे. रोकने पर वे नहीं रुके. इसके बाद पीछे बैठा युवक बाइक से उतर गया और दूसरा युवक बाइक लेकर भाग गया. इस दौरान एक अपराधी ने गोली चला दी. इससे एसटीएफ का एक जवान घायल हुआ है. एसटीएफ की तरफ से जवाबी फायरिंग में बदमाश को तीन गोलियां लगीं. उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. मृतक बदमाश की शिनाख्त फिरोज पठान के रूप में हुई है.

कई बैंक डकैती में वांछित था फिरोज
फिरोज पठान से बरामद बैग में एक 9 एमएम की कार्बाइन, एक 32 बार की पिस्टल और एक तमंचा बरामद हुआ है. एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश के मुताबिक, मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला फिरोज पठान का परिवार कुछ साल पहले प्रयागराज में बस गया था. आपराधिक प्रवृत्ति के फिरोज ने बीते दिनों फरेंदा और बस्ती में बैंक लूट को अंजाम दिया था, कौशांबी में ग्राहक सेवा केंद्र पर लूट की थी.
एसटीएफ की टीम को दो लाख का इनाम


महाराष्ट्र के ठाणे में भी एक फिरोज़ का ठिकाना था. प्रदेश में जब दबाव बढ़ता तो वह मुंबई भाग जाता था. फिरोज़ पर गोरखपुर से एक लाख और प्रयागराज रेंज से 50 हज़ार का इनाम था. फिरोज के एनकाउंटर में शामिल एसटीएफ टीम को एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने दो लाख रुपये का इनाम और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें:

ट्रंप के दौरे पर प्रियंका ने उठाया था सवाल, अब योगी के मंत्री ने दिया ये जवाब

सरकार में रहकर मुख्यमंत्री बदला लेने और गोली मारने के बात करते हैं: अखिलेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading