बस्ती: कब्रिस्तान में प्राइमरी स्कूल, बच्चों की जगह सिर्फ नजर आते हैं जानवर

स्कूल में सिर्फ एक छात्रा मिली जिसने बताया कि वह अकेले स्कूल में है, उसने बताया कि यहां बच्चे बहुत कम आते हैं, जिसकी वजह है कि स्कूल में एक ही शिक्षक है और स्कूल कब्रिस्तान में बना है.

News18Hindi
Updated: July 29, 2018, 12:43 PM IST
बस्ती: कब्रिस्तान में प्राइमरी स्कूल, बच्चों की जगह सिर्फ नजर आते हैं जानवर
जानवरों से भरा स्कूल
News18Hindi
Updated: July 29, 2018, 12:43 PM IST
बस्ती के हरैया विकास खंड के मनिकरपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय की चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है. सरकारी आंकड़ों में तो यहां 26 बच्चे हैं लेकिन बच्चों से ज्यादा जानवर नजर आते है. मनिकरपुर गांव में इस सरकारी विद्यालय को बनाने से पहले बेसिक शिक्षा विभाग के लोगों ने किस तरह से जांच की होगी इसकी जीती जागती तस्वीर सामने है. क्योकि इस शिक्षा के मंदिर को बनाने के लिए जब अधिकारियों को कहीं जगह नहीं मिली तो वे कब्रिस्तान में ही स्कूल का निर्माण करवा दिया, अब डर की वजह से स्कूल में कोई भी बच्चा पढ़ाई के लिए नहीं आना चाहता.

स्कूल में सिर्फ एक छात्रा मिली जिसने बताया कि वह अकेले स्कूल में है, उसने बताया कि यहां बच्चे बहुत कम आते हैं, जिसकी वजह है कि स्कूल में एक ही शिक्षक है और स्कूल कब्रिस्तान में बना है. पुरे स्कूल भवन को बकरियों के झुंड ने घेर रखा था, न अध्यापक और न कोई छात्र, स्कूल में सन्नाटा पसरा हुआ है.

गांव के प्रधान से बात की और स्कूल में बच्चों के न होने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि टीचर की कमी है और स्कूल कब्रिस्तान मे बना है इस वजह से स्कूल संचालन ठीक से नहीं हो पा रहा है. बस्ती के बीएसए अरुण कुमार शुक्ला से उनका पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई.

ये भी पढ़ें:

यूपी के 60 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करने लखनऊ पहुंचे PM मोदी

यूपी में बारिश का कहर, अब तक 39 जिलों में 65 लोगों की मौत, 57 घायल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर