बस्ती में फूटा कोरोना बम, महाराष्ट्र से आए 6 प्रवासी मजदूरों में हुई संक्रमण की पुष्टि
Basti News in Hindi

बस्ती में फूटा कोरोना बम, महाराष्ट्र से आए 6 प्रवासी मजदूरों में हुई संक्रमण की पुष्टि
संक्रमित मरीजों का बस्ती मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है

गौरतलब है कि यूपी के बस्ती जनपद में कोरोना से युवक की पहली मौत हुई थी. जिसके बाद लगातार कोरोना के मामले बढ़ते चले गए और एक समय में संख्या बढ़ कर 41 तक पहुंच गई.

  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जनपद में एक बार फिर कोरोना (COVID-19) बम फूटने से हड़कम्प मच गया है. महाराष्ट्र से आए 6 प्रवासी मजदूरों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है. अब तक महाराष्ट्र से आए 18 मजदूरों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इन सभी मजदूरों को 28 अप्रैल को सरकारी बस से झांसी से बस्ती लाया गया था. इन्हें सावित्री देवी कॉलेज में क्वारंटाइन कर सभी का जांच सैम्पल लिया गया था. जिनमें से पहले 12 मजदूर कोरोना पाजिटिव पाए गए थे. शनिवार को जो कोरोना रिपोर्ट आई उसमें 6 और मजदूरों में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं.  हालांकि 140 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

गौरतलब है कि यूपी के बस्ती जनपद में कोरोना से युवक की पहली मौत हुई थी. जिसके बाद लगातार कोरोना के मामले बढ़ते चले गए और एक समय यह संख्या बढ़ कर 41 तक पहुंच गई. इन 41 कोरोना पीड़ितों में एक की मौत हो चुकी है जबकि 22 लोग अब तक ठीक हो कर घर जा चुके हैं. जनपद में जिला प्रशासन ने 5 कंटेंनमेंट जोन चिन्हित किए थे जहां पर कोरोना के मामले सामने आए थे. बहरहाल बस्ती के लिए राहत की खबर यह है कि अब सभी कंटेंनमेंट जोन कोरोना से मुक्त हो चुके हैं. अब जनपद में जो 18 कोरोना के पाजिटिव केस हैं, वह महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन कर रखा था.

यूपी में संक्रमितों की संख्या 3373 



उत्तर प्रदेश में शनिवार को 163 नए मरीजों के मिलने के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 3373 पहुंच गई. वायरस का संक्रमण यूपी के 71 जिलों तक फ़ैल चुका है. सुकून की बात यह है कि अब तेजी से मरीज ठीक हो रहे हैं. अब तक 1499 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. हालांकि संक्रमण की वजह से 74 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक यूपी में कुल 1800 एक्टिव केस हैं, जबकि पांच जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. मऊ, कौशाम्बी, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर और हरदोई में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है.
ये भी पढ़ें:

लखनऊ: विमान से बाहर आते ही भावुक हो गया यात्री, धरती को पहले चुमा

KGMU में सफल प्लाज्मा थेरेपी के बाद कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading