होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Basti News: अब फ‍िटनेस के ल‍िए ज‍िम जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, बस्‍ती में जल्‍द खुलेंगे ओपन जिम

Basti News: अब फ‍िटनेस के ल‍िए ज‍िम जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, बस्‍ती में जल्‍द खुलेंगे ओपन जिम

मैदान में स्थापित ओपन जिम 

मैदान में स्थापित ओपन जिम 

UP News: बस्ती में 91 ग्राम पंचायतों का चयन किया गया है. जहां 51 ग्राम पंचायतों में काम शुरु भी हो गया है. इस योजना में ...अधिक पढ़ें

  • Local18
  • Last Updated :

    बस्ती: ग्रामीण क्षेत्रों में खेल की प्रतिभाओं को निखारने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर खेल के मैदान को विकसित करने व उनमें ओपन जिम खुलवाने के लिए जिला प्रशासन ने जद्दोजहद तेज कर दिया है. इसके लिए प्रथम फेज में बस्ती में 91 ग्राम पंचायतों का चयन किया गया है. जहां 51 ग्राम पंचायतों में काम शुरु भी हो गया है. इस योजना में 175.71 लाख रुपए ख़र्च किए जाएंगे. ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान और जिम स्थापित होने से युवा अपनी खेल प्रतिभा के साथ साथ अपने फिखुलेंटनेस को भी निखार सकेंगे. जिन ग्राम पंचायतों में खेल मैदान पहले से ही हैं उनकी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा.

    हैंडबॉल खिलाड़ी अभिलाष ने बताया कि खेलने के लिए 12 किलोमीटर दूर बस्ती स्टेडियम में जाना पड़ता था. लेकिन अब हमारे ग्राम पंचायत में खेल मैदान बन जाने से हमें बस्ती स्टेडियम नहीं जाना पड़ेगा. जिससे हम लोगों को खेलने के लिए और वक्त मिल जाएगा.

    खिलाड़ी विवेक ने बताया कि अभी तक हम लोगों को खेल के साथ एक्सरसाइज करने के लिए दूसरी जगह जाना पड़ता था. लेकिन अब एक ही जगह पर खेल का मैदान और जिम हो जाने से हम लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.

    46 जगह बनेगा खेल मैदान

    आपको बता दे कि बस्ती जिले के 14 ब्लॉकों में 91 जगहों पर खेल मैदान बनना था. जिसमें से 46 जगह खेल मैदान बनाने की स्वीकृत मिल चुकी है. जिसको बनवाने का कार्य शुरु कर दिया गया है.जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने बताया कि शासन के मंशा के अनुरूप सभी ग्राम पंचायतों में खेल मैदान एवम ओपन जिम बनाया जाना है. जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान के लिए आरक्षित भूमि की स्थिति का आकलन किया जा रहा है. लगभग 26 स्थानों पर काम शुरू भी कर दिया गया है. बाकी बचे ग्राम पंचायतों में भी जल्द ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

    Tags: Basti news, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें