लाइव टीवी

BJP विधायक ने बस्ती महोत्सव का किया बहिष्कार, जिला प्रशासन पर लगाए वसूली के आरोप
Basti News in Hindi

HIFZUR RAHMAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 5:13 PM IST
BJP विधायक ने बस्ती महोत्सव का किया बहिष्कार, जिला प्रशासन पर लगाए वसूली के आरोप
बीजेपी विधायक संजय जायसवाल ने किया बस्ती महोत्सव का बहिष्कार

बीजेपी विधायक ने एक पत्र जारी कर महोत्सव के नाम पर जिला प्रशासन पर जमकर वसूली करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) जिले से बीजेपी (BJP) विधायक संजय प्रताप जायसवाल (Sanjay Pratap Jaisawal) ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 28 जनवरी को बस्ती महोत्सव (Basti Mahotsav) का आगाज होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dikshit) करेंगे. उद्घाटन से पहले ही महोत्सव का बहिष्कार करते हुए बीजेपी विधायक संजय जायसवाल ने जिला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी विधायक ने एक पत्र जारी कर महोत्सव के नाम पर जिला प्रशासन पर जमकर वसूली करने का आरोप लगाया है.

विधायक ने बस्ती महोत्सव का वहिष्कार करते हुए कहा कि यह लूट का उत्सव बन गया है. जारी पत्र में उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर राज वाले विभागों द्वारा महोत्सव के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है, उनको जो शिकायतें मिल रही हैं उसके हिसाब से जनपद की सभी शराब की दुकानों से 25 से 30 लाख की वसूली की जा रही है. जनपद के 1365 कोटेदारों से 1000 से 1500 रूपए की वसूली की गई. सभी ब्लाकों के एसएमआई से 20 हजार प्रति गोदाम, जनपद के सभी पेट्रोल पम्पों से दस-दस हजार, जनपद के सभी मेडिकल स्टोरों से एक-एक हजार, सभी भट्ठों से 10 से 15 हजार, सभी नर्सिंग होमों से 25 से 30 हजार, सभी सीएचसी से 20-20 हजार, बैंकों से 3 लाख, राइस मिल एसोसिएशन से 15 लाख, जनपद की 1249 ग्राम पंचायतों से 5-5 हजार की वसूली की शिकायतें मिल रही है.

श्वेत पत्र जारी करने की मांग

बीजेपी विधायक संजय जायसवाल ने जिला प्रशासन से श्वेत पत्र जारी करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि महोत्सव में कितना खर्च हो रहा और पैसा कहां-कहां से आ रहा है उसका हिसाब दिया जाए. विधायक ने कहा है कि जब तक गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं होता और आचार्य राम चन्द्र शुक्ल की उपेक्षित मूर्ती का बड़े वन चौराहे पर आनावरण नहीं होता तब तक वे इस महोत्सव से अलग रहेंगे.

विधायक के आरोप पर डीएम की सफाई

विधायक के आरोप के बाद डीएम आशुतोष निरंजन ने सफाई दी. डीएम ने कहा कि बस्ती महोत्सव का आयोजन बस्ती महोत्सव समिति कर रही है. हम लोगों ने इस बार पूरी पारदर्शिता रखी है. अगर उनको किसी जानकारी का अभाव है तो संवाद कर सकते हैं. मैं डीएम भी हूं और आयोजन समिति का अध्यक्ष भी हूं. मैं उनको आमंत्रित करता हूं कि उनकी जो शंका है, आकर समाधान करा सकते हैं. डीएम ने कहा कि मेरे जानकारी में नहीं है कि जिला प्रशासन के पास कोई सिस्टम नहीं है श्वेत पत्र जारी करने का. अगर उनकी जानकारी में है तो मुझ से साझा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:गौरव चंदेल मर्डर केस: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

हम सब अपने कर्तव्य के प्रति सचेत रहें, कोई टकराव नहीं होगा: सीएम योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर