बस्ती: नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, घेरे में BJP सांसद का भाई

आरोप है कि तुरकहिया निवासी दो सगे भाई विनय तिवारी और विवेक तिवारी बेरोजगार युवाओं को बीएसएनएल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे मोटी रकम हड़प लिया.

HIFZUR RAHMAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2018, 11:30 AM IST
बस्ती: नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, घेरे में BJP सांसद का भाई
पीड़ित पंकज की फोटो
HIFZUR RAHMAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2018, 11:30 AM IST
बस्ती जिले के शहर कोतवाली इलाके में जालसाजों ने बेरोजगार युवाओं को बीएसएनएल में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 82 लाख रुपये ठग लिए. जब नौकरी और पैसा दोनों में से कुछ भी नही मिला तो ठगे गए युवाओं ने जालसाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्जकर एक जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है. मगर जालसाज की तरफ से पीड़ितों को नामचीन लोग धमकी दे रहे हैं, वहीं पीड़ितों ने बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी के भाई पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है.

आरोप है कि तुरकहिया निवासी दो सगे भाई विनय तिवारी और विवेक तिवारी बेरोजगार युवाओं को बीएसएनएल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे मोटी रकम हड़प लिया. उन्होंने बताया कि जालसाज बस्ती और आसपास के जिलो में करीब एक दर्जन युवाओं को बेवकूफ बनाकर अभी तक 82 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं. ठगी की बात तब सामने आई जब संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद के रहने वाले पंकज राय भी इनके जाल में फंस गए.

आरोपित भाइयों ने पंकज से भी मोटी रकम नौकरी दिलाने के नाम पर ली थी. कई महीने तक जालसाजों ने उसे झांसे में रखा. पुलिस ने बताया कि पंकज की शिकायत पर आरोपितों पर धारा 419, 420, 406 और 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जालसाज विनय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके भाई की तलाश जारी है.

एएसपी पंकज पांडे ने बताया कि मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित विनय तिवारी और विवेक तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी, रकम हड़पने और जानमाल की धमकी देने की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है. इस मामले में दोबारा पीड़ित युवकों ने धमकी देने का आरोप लगाया जा रहा है. जिस की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

देवरिया शेल्टर होम की बच्ची का खुलासा- 'लग्जरी गाड़ियों में लोग आते और लड़कियों को ले जाते'

राम जन्मभूमि के संत रामविलास वेदांती को मिली जान से मारने की धमकी

जयकारों से गूंज उठी संगम नगरी, शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर