Home /News /uttar-pradesh /

बस्ती जिला अस्पताल में दवा के ओवर डोज से गई थी बच्चे की जान, 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज

बस्ती जिला अस्पताल में दवा के ओवर डोज से गई थी बच्चे की जान, 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज

बस्ती जिला अस्पताल में दवा के ओवर डोज से हुई बच्चे की मौत पर जांच के बाद 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज.

बस्ती जिला अस्पताल में दवा के ओवर डोज से हुई बच्चे की मौत पर जांच के बाद 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज.

UP news: बस्ती जिले के जिला अस्पताल में नर्सों की लापरवाही ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली. ये मामला तीन महीने पुराना है, लेकिन जांच के बाद इसमें 5 नर्सों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कलवारी थाना क्षेत्र के भैरोपुर के रहने वाले आसिफ के दो वर्ष के बच्चे का इलाज करने पहुंचा था, जिस पर डाक्टर ने उसे दवा और इंजेक्शन लिखे. वहां तैनात नर्सों ने मासूम को इतना ओवरडोज दे दिया कि उसकी मौत हो गई. इस मामले में जांच के बाद अब 5 नर्सों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

बस्ती. बस्ती जिले के जिला अस्पताल (district hospital) में नर्सों की लापरवाही ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली. ये मामला तीन महीने पुराना है, लेकिन जांच के बाद इसमें 5 नर्सों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कलवारी थाना क्षेत्र के भैरोपुर के रहने वाले आसिफ के दो वर्ष के बच्चे का इलाज करने पहुंचा था, जिस पर डाक्टर ने उसे दवा और इंजेक्शन लिखे. वहां तैनात नर्सों ने मासूम को इतना ओवरडोज दे दिया कि उसकी मौत हो गई. इस मामले में जांच के बाद अब 5 नर्सों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

मामला बस्ती जिले के जिला अस्पताल का है जहां पर नर्सों की लापरवाही एक बच्चे के लिए भारी पड़ गई. कलवारी थाना क्षेत्र के भैरोपुर के रहने वाले आसिफ के दो वर्ष के बच्चे की तबीयत खराब होने के चलते उसे जिला अस्पताल लाया गया. यहां फैसल का डॉक्टर के द्वारा इलाज किया गया. दवा, इंजेक्शन और उसके डोज की क्षमता को लिखा गया, लेकिन नर्सों की लापरवाही एक गरीब परिवार पर इतनी भारी पड़ी उसको इसकी कीमत अपने बच्चे की जान से चुकानी पड़ी. नर्सों द्वारा मासूम को इतना ओवरडोज दिया गया की फैसल की जान चली गई.

शिकायत के तीन महीने बाद मासूम को मिला इंसाफ

इस मामले की शिकायत सीएमओ से की गई. शिकायत के बाद जांच शुरू हुई. जांच में साफ हो गया कि दवाओं का ओवरडोज इतना दिया गया कि चंद दिनों में ही फैसल की मौत हो गई. फैसल की मौत का खुलासा जांच के बाद हुआ और जांच करने में स्वास्थ्य विभाग की टीम को 3 माह लग गए.

जिला अस्पताल की 5 स्टाफ नर्सों पर मुकदमा दर्ज

इस मामले में जांच के बाद लापरवाही बरतने पर जिला अस्पताल की सीनियर नर्स ललिता कुमारी, राजेश्वरी, अंजली चौधरी, सरिता यादव और सर्वेश राय दोषी पाए गए. इनके खिलाफ बस्ती सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं घटना के बावत सीओ सिटी शक्ति सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर जांच के बाद 5 स्टाफ नर्सो के खिलाफ 304A में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. मामले की विवेचना की जा रही है.

Tags: Basti district hospital, Basti latest news, Child dies due to overdose medicine, Nurse FIR

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर