लाइव टीवी

सपा-बसपा को फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सकें: सीएम योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 2:22 PM IST
सपा-बसपा को फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सकें: सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस्ती के मुंडेरवा चीनी मिल के उद्घाटन के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने संबोधन कहा कि 20 साल पहले मुंडेरवा चीनी मिल (Munderwa Sugar Mill) बंद हुई थी. यहां पर किसानों को आंदोलन करना पड़ा था. 3 किसानों ने किसानों के हितों के लिए बलिदान दिए.

  • Share this:
बस्ती. पूर्वांचल (Purvanchal) की प्रमुख मुंडेरवा चीनी मिल (Munderwa Sugar Mill) के पेराई सत्र की शुरुआत गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कर दी. इस दौरान गन्ना मंत्री सुरेश राणा सहित चीनी निगम के उच्च अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम योगी ने 116 करोड़ की 49 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन कहा कि 20 साल पहले मुंडेरवा चीनी मिल बंद हुई थी. यहां पर किसानों को आंदोलन करना पड़ा था. 3 किसानों ने किसानों के हितों के लिए बलिदान दिए. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा को कभी इस बात की फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सकें. 20 साल पहले बंद हुई चीनी मिल को आज हम चालू करने जा रहे हैं.

49 हजार पुलिस की भर्ती का रास्ता खोला

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 49 हज़ार पुलिस की भर्ती का रास्ता खोला गया है. पूरी ट्रांसपरेंट भर्ती की प्रक्रिया की गई है. पहले की सरकारों की भर्ती में लोग जिलो-जिलों में वसूली करने निकल जाते थे. हम लोगों ने जनता को जनार्दन माना.

लोग कहते थे कभी नहीं चलेगी मुंडेरवा चीनी मिल

लोग कहते थे कि मुंडेरवा चीनी मिल, खाद कारखाना कभी नहीं चलेगा. चुनाव में हम लोगों ने नारा दिया- मोदी है तो मुमकिन है. ये नारा नहीं हकीकत था. पूर्वांचल उद्योग में शून्य था लेकिन अब चीनी मिल, खाद कारखाना लग रहा है. सीएम ने कहा कि यहां का नौजवान रोजगार के लिए पलायन नहीं करेगा, जब यहां पर उद्योग लग जाएंगे. उन्होंने कहा कि बस्ती तो मेरे लिए घर जैसा है. पहले ये चीनी मिल 8 हज़ार कुंतल की पेराई करती थी. अब नई चीनी मिल में 50 हज़ार कुंतल गन्ने के पेराई होगी. मिल को चलाने के लिए 27 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा, वहीं जो बिजली बचेगी उससे 30 करोड़ की मिल को आमदनी होगी.

कांग्रेस के शहजादे-शहजादी से पूछना चाहिए- विकास कैसे होता है?

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने 15 नए मेडिकल कॉलेज शुरू किए. कांग्रेस के शहजादे-शहजादी से पूछना चाहिए विकास कैसे होता है? 50 साल में जितने मेडिकल कॉलेज नहीं बने, इस से ज्यादा हम बना रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि पहले चीनी मिलें बंद होती थीं, हमारी सरकार ने चीनी मिलों को चालू किया. इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि जो चीनी मिलें गन्ने का भुगतान करेंगे, हम उन्हें प्रोत्साहित करेंगे. वहीं जहां गन्ने का भुगतान नहीं होगा, उन मिलो की कुर्की की जाएगी.
Loading...

500 वर्षों के विवाद का 45 मिनट में पटाछेप

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की जड़ अनुच्छेद 370 समाप्त हो गई. हम सरवोच्च न्यायालय के आभारी है. 500 वर्षों के विवाद को 45 मिनट में पटाछेप कर दिया. ये हमारे लोकतंत्र की ताकत है. अयोध्या फैसले के बाद राम जानकी मार्ग बनाया जाएगा. अयोध्या जनकपुर की दूरी कम हो जाएगी. जनकपुर में पहले से एयरपोर्ट है. अयोध्या में बड़ा एयरपोर्ट बनाया जाएगा.

रिपोर्ट: हिफजुर्रहमान

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसला: रिव्यू पिटिशन और 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड में घमासान

PDS भ्रष्टाचार: योगी सरकार का दावा- गरीबों का बचाया 1192 करोड़ का अनाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...