लाइव टीवी

Video : सीएम योगी के गोरखनाथ मंदिर ट्रस्ट की फसल जलकर खाक

Amit Agrahari | ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 9, 2017, 6:00 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर ट्रस्ट की भी संतकबीरनगर की करीब बीस बीघा पर खड़ी फसल आग में जलकर खाक हो गई.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ ही आग की घटनाएं भी तेजी से बढ़ गई हैं. कहीं ​कटाई में लगी मशीनों से फसल में आग लग जा रही है तो कहीं बिजली के तार कहर बनकर किसानों पर टूट रहे हैं.

इसी क्रम में संतकबीरनगर में सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर ट्रस्ट की भी करीब बीस बीघा पर खड़ी फसल आग में जलकर खाक हो गई.

यह भी पढ़ें: यूपी में बिजली ले रही रोज दो लोगों की जान, सैकड़ों एकड़ फसलें जल कर हो रही खाक

यहां मेहंदावल थाना क्षेत्र के जब्बार गांव में स्थित गोरखनाथ मंदिर ट्रस्ट की बीस बीघा जमीन पर खड़ी फसल भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी की चपेट में आकर जलकर खाक हो गई.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब उसने विकराल रूप धारण कर लिया. इस दौरान ट्रैक्टर में भी आग लग गई. ड्राइवर ने उसे बुझाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका. बाद में आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने तहसील प्रशासन के साथ स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन काफी काफी नुकसान हो चुका था.

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में मिली युवक की जली लाश, सनसनी

वहीं जिले में आग लगने की दूसरी घटना महुली थाना क्षेत्र के छितही गांव में हुई. जहां गेंहू की फसल में लगी आग ने कई बीघे फसल को जलाकर खाक कर डाला. यहां आग के कारण का पता नहीं चल सका है. इसके अलावा दुधारा थाना इलाके के परसवा गांव में भी आग से करीब 30 बीघे फसल जलकर खाक हो गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2017, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर