'नरक के द्वार' मगहर पर संत कबीर ने 500 साल पहले बदली लोगों की सोच: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने में आदरणीय प्रधानमंत्री ने कई काम किए हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की जान, यहां की चीनी मिलों को जिन्हें पिछली सरकार ने बर्बाद कर दिया था, पिछले एक साल में इसकी तस्वीर बदली है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2018, 12:22 PM IST
'नरक के द्वार' मगहर पर संत कबीर ने 500 साल पहले बदली लोगों की सोच: सीएम योगी
मगहर रैली को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ. Photo: Twitter
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2018, 12:22 PM IST
संत कबीर नगर के मगहर में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से 500 साल पहले रुढ़िवादी विचारधारा को संत कबीर दास ने तोड़ा था. कभी लोगों को मगहर आने में डर लगता था. उन्हें लगता था कि यह नरक का द्वार है. लेकिन कबीर ने लोगों की सोच बदली. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की कार्यों, उपलिब्धयों को गिनाया.

यह भी पढ़ें: ...जब कबीर की मज़ार पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया टोपी पहनने से इनकार

सीएम योगी ने कहा कि आज भारत में हर क्षेत्र के विकास का विश्वास जगा है, आज हर गरीब को सिर ढकने के लिए आवास देने का काम किया जा रहा है. एक साल के अंदर प्रदेश में 72 लाख से भी ज्यादा शौचालय का निर्माण कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कबीर की समाधि, मज़ार और फिर जनसभा: कुछ ऐसी है पीएम मोदी की मगहर यात्रा

सीएम ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने में आदरणीय प्रधानमंत्री ने कई काम किए हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की जान, यहां की चीनी मिलों को जिन्हें पिछली सरकार ने बर्बाद कर दिया था, पिछले एक साल में इसकी तस्वीर बदली है. यही नहीं प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है.
सीएम योगी ने कहा कि योग की परंपरा को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व पटल पर बढ़ाया है. पीएम मोदी की अनुकंपा से आज पूरे विश्व में भारत की छवि चमकी है. गन्ना किसानों की आय बढ़ाने और समय पर उनका भुगतान के लिए 1000 करोड़ का पैकेज पीएम नरेंद्र मोदी जी ने दिया है. पीएम की अनुकंपा से गोरखपुर को एम्स मिला.

ये भी पढ़ें: 

कबीर के 'सहारे' 2019 के रण में निशाना साधेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

औरंगजेब के अत्याचार से परेशान कश्मीरी पंडितों ने गुरु तेग बहादुर से की थी मुलाकात: सीएम योगी
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर