दुबई से बस्ती पहुंचा युवक, Coronavirus की आशंका पर हॉस्पिटल छोड़कर भागे डॉक्टर
Basti News in Hindi

दुबई से बस्ती पहुंचा युवक, Coronavirus की आशंका पर हॉस्पिटल छोड़कर भागे डॉक्टर
दुबई से बस्ती पहुंचा युवक के अस्‍पताल पहुंचने पर डॉक्‍टर और स्‍टाफ भाग खड़े हुए.

Coronavirus: डिप्टी सीएमओ डॉ सीएल कन्नौजिया ने बताया कि दुबई से आए शख्‍स बिस्मिल्‍लाह को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. ब्‍लड सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है.

  • Share this:
बस्ती. तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का खतरा पूरे देश में बना हुआ है. इसी कड़ी में शनिवार शाम बस्ती जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र के हरिवंशपुर बुजुर्ग गांव निवासी बिस्मिल्लाह दुबई से बस्ती पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि बुखार और खांसी से पीड़ित बिस्मिल्लाह बस्ती शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डॉ आसिम के यहां कोरोना की आशंका के चलते जांच कराने पहुंचे थे. कोरोना की बात सुनते ही हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया. डॉक्टर और स्टाफ हॉस्पिटल छोड़कर बाहर निकल गए. फौरन इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई. कोरोना से पीड़त मरीज मिलने की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंच गई. कोरोना की आशंका को देखते हुए बिस्मिल्लाह को कैली हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज भी शुरू कर दिया है.

डिप्टी सीएमओ डॉ. सीएल कन्नौजिया का कहना है कि उन्‍हें हरिवंशपुर गांव में दुबई से बिस्मिल्लाह नामक शख्‍स के आने की सूचना मिली थी. हमारी टीम गांव पहुंची तो पता चला कि वह इलाज कराने के लिए डॉक्टर आसिम फारूकी के यहां गए हैं. डिप्‍टी सीएमओ ने बताया कि उनलोगों ने डॉक्टर फारूकी से बात की और बिस्मिल्‍लाह को रोक कर रखने को कहा. उन्होंने बताया कि हमारी टीम ने बिस्मिल्‍लाह को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. उनके ब्लड सैंपल को लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है. जांच रिपोर्ट आने तक उनको आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी कि बिस्मिल्‍लाह कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 12 रोगी पाए गए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा और दो लखनऊ के हैं. इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और दो का इलाज लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है. वहीं, नोएडा की एक प्राइवेट कंपनी में कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद कंपनी के 707 कर्मचारियों को निगरानी में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:



पूर्वांचल में विपक्षी नहीं नौकरशाहों ने फेर दिया CM योगी के मंसूबों पर पानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading