लाइव टीवी

बर्खास्त मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा कराकर राजनीति करती हैं बीजेपी
Basti News in Hindi

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2020, 1:00 PM IST
बर्खास्त मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले- हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा कराकर राजनीति करती हैं बीजेपी
हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा कराकर राजनीति करती हैं बीजेपी (file photo)

भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि संविधान कहता है की किसी को कोई देश से निकाल नहीं सकता है. अगर इन के एनआरसी पर चर्चा करें तो बस्ती जनपद में ऐसे गरीब हैं जिन के पास बसने के लिए आज तक जमीन नहीं है.

  • Share this:
बस्ती. उत्‍तर प्रदेश में मंत्री पद से बर्खास्तगी के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. शुक्रवार शाम बस्ती में राजभर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जब से बनी है तब से हिन्दू-मुसलमान का झगड़ा कराकर राजनीति कर रही है. योगी सरकार से बर्खास्त मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अभी तो बीजेपी के हाथ से 5 राज्य गए हैं. 11 फरवरी को जब दिल्ली विधानसभा चुनाव की गिनती होगी तो दिल्ली भी चला जाएगा. आपको बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को और गिनती 11 फरवरी को होनी है.

उन्होंने कहा कि 2022 से पहले देश के अन्य राज्यों का चुनाव हो गया तो वहां भी बीजेपी चली जाएगी. राजभर ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री की राजनीति हिन्दू-मुसलमान के नाम पर होती थी. भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि संविधान कहता है की किसी को कोई देश से निकाल नहीं सकता है. अगर इन के एनआरसी पर चर्चा करें तो बस्ती जनपद में ऐसे गरीब हैं जिन के पास बसने के लिए आज तक जमीन नहीं है. जो भारत के नागरिक हैं.

देश में 15 करोड़ ऐसे लोग हैं, जो घुमंतू जाति के हैं जो एक जगह नहीं रहते उन के पास स्थायी प्रमाण पत्र नहीं है. उन्होंने कहा कि इनको निकाल कर कहां ले जाएगे, वहीं कौन सा देश है जो इन लोगों को एडजस्ट करेगा. ये बकवास है ये अपनी कमी को छिपाने के लिए तरह-तरह के ड्रामा कर रहे है.



गौरतलब है कि वर्ष 2002 में बसपा से अलग होकर सुभासपा का गठन करने वाले राजभर साल 2017 में पहली बार विधानसभा पहुंचे और मंत्री बने. राजभर के साथ उनकी पार्टी के तीन सदस्य भी जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने बीजेपी के साथ मिलकर आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था. राजभर खुद गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे. त्रिवेणी राम भी इसी जिले की जखनिया और कैलाशनाथ सोनकर वाराणसी की अजगरा और रामानंद बौद्ध कुशीनगर की रामकोला सीट से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे.



ये भी पढ़ें:

मायावती का प्रियंका पर हमला- राजस्थान गईं लेकिन कोटा में बच्चों की मांओं से मिलना उचित नहीं समझा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading