Home /News /uttar-pradesh /

बस्ती में नितिन गडकरी ने एक हजार करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

बस्ती में नितिन गडकरी ने एक हजार करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

गडकरी की माने तो देश बहुत तेजी से विकास कर रहा है लेकिन विकास के लिए उद्योग और खेती का विकास भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि अब वैश्विक अर्थव्यवस्था का समय आ गया है.

    केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बस्ती में लगभग एक हजार करोड़ रूपए की योजनाओं का शिलान्यास किया. इन योजनाओं के तहत जिले में 565 करोड़ की लागत से रामजानकी मार्ग एनएच 227ए का चौड़ीकरण होगा. इसके अलावा 450 करोड़ की लागत से बस्ती में रिंग रोड और घाघरा नदी पर जल मार्ग का निर्माण किया जाएगा. इस मौके पर नितिन गडकरी ने कहा की मेरा विश्वास है कि पूरे पांच साल में हमने जो काम किए हैं, इनमें से 2 लाख करोड़ से भी ज्यादा हमारे विभाग से उत्तर प्रदेश के रास्तों पर खर्चा होगा.

    उन्होंने कहा कि मेरठ से सहारनपुर तक 15 हजार करोड़ रूपए से हाइवे का निर्माण किया जाएगा, जो उत्तर प्रदेश के विकास के लिए वरदान साबित होगा. गडकरी की माने तो देश बहुत तेजी से विकास कर रहा है लेकिन विकास के लिए उद्योग और खेती का विकास भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि अब वैश्विक अर्थव्यवस्था का समय आ गया है. इस समय ब्राजील में चीनी का भाव 22 रूपए किलो है,  लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने जो गन्ने का भाव दिया है, यदि उसे चीनी से जोड़ा जाए तो 34 रूपए किलो चीनी के भाव से गन्ना खरीदा गया.

    ये भी पढ़ें- VIDEO: गाजीपुर में बीटीसी विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

    केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश की नदियों में जल मार्ग बना रही है. वाराणसी से हलदिया जल मार्ग के लिए 5 हजार 400 करोड़ रूपए खर्च होगें. वहीं, प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि अक्टूबर के अंत तक उत्तर प्रदेश में 11 लाख परिवारों को आवास मिलेगा. वहीं, शहरी क्षेत्र में 6 लाख परिवारों को अब तक प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध हो चुके हैं. सरकार का यही प्रयास है कि इस वित्तीय वर्ष में 14 लाख ऐसे परिवारों को उनका व्यक्तिगत आ‌वास उपलब्ध कराने का काम पूरा हो.

    ये भी पढ़ें- बीटीसी पेपर लीक: नाराज छात्रों ने किया SCERT का घेराव, टीईटी परीक्षा टालने की मांग  

    Tags: Basti news, Nitin gadkari, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर