Home /News /uttar-pradesh /

Basti: ग्राम विकास अधिकारी पत्नी की कुर्सी पर पति का कब्जा, बीडीओ ने कहा - होगी कार्रवाई

Basti: ग्राम विकास अधिकारी पत्नी की कुर्सी पर पति का कब्जा, बीडीओ ने कहा - होगी कार्रवाई

फर्जी साइन करता सेक्रेटरी पति.

फर्जी साइन करता सेक्रेटरी पति.

Viral Video : फर्जी सेक्रेटरी को जब ब्लॉक में काम करते हुए पकड़ा गया तो पहले तो वह इनकार करता रहा. जब उसे सरकारी अभिलेखों में साइन करने का उसी का वीडियो दिखाया गया तो उस ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और आइंदा इस तरह का काम न करने की बात कही.

अधिक पढ़ें ...

रहमान

बस्ती. बस्ती के सदर ब्लॉक में एक मामला ऐसा सामने आया है जिसमें ग्राम विकास अधिकारी की जगह उनका पति ड्यूटी निभा रहा है. वह पत्नी की जगह पर पति सेक्रेटरी बन कर सरकारी अभिलेखों पर करता है साइन. यह सिलसिला 3 वर्ष से चल रहा है, पर अब बीडीओ के संज्ञान में आया है और उन्होंने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.

सदर ब्लॉक में तैनात ग्राम विकास अधिकारी का नाम है पूनम. पर पिछले तीन साल से उनके पति देवव्रत सारा काम देख रहे हैं. पत्नी पूनम की जगह पर पति देवव्रत ही सदर ब्लॉक के ऑफिस में बैठते हैं, वही सरकारी अभिलेखों पर साइन भी करते हैं, गांव के विकास कार्यों के मास्टर रोल पर भी उन्हीं के किए हस्ताक्षर हैं. इतना ही नहीं पत्नी पूनम के बदले में देवव्रत ही गांवों में जाकर सरकारी कामों की जांच पड़ताल भी करते हैं. सरकारी अभिलेखों पर साइन करने के इस फर्जी सेक्रेट्री के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

इन्हें भी पढ़ें:
सुसाइड नोट मामले में महंत नरेंद्र गिरी के वकील ने दिया सीबीआई को क्लू, जानिए क्या बताया…
Petrol-Diesel Price Hike: तेल की बढ़ती कीमतों से कैसे पाएं निजात? इन 10 तरीकों से आपकी जेब पर नहीं पड़ेगा फर्क

आप को बता दें बस्ती सदर ब्लॉक में बतौर ग्राम विकास अधिकारी तैनात पूनम को 5 गांव का चार्ज मिला है. सदर ब्लॉक के भुअर सराय, कुसमौर, ओठगनपुर, भैंसनपुर और बक्सर गांव की जिम्मेवारी पूनम के पास है. लेकिन पूनम की जगह पर उनके पति देवव्रत सेक्रेटरी बन कर गांव में जाते हैं और सरकारी अभिलेखों पर दस्तखत करते हैं.

फर्जी सेक्रेटरी ने मानी गलती

फर्जी सेक्रेटरी को जब ब्लॉक में काम करते हुए पकड़ा गया तो पहले तो वह इनकार करता रहा. जब उसे सरकारी अभिलेखों में साइन करने का उसी का वीडियो दिखाया गया तो उस ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और आइंदा इस तरह का काम न करने की बात कही.

बीडीओ ने कहा – जांच कर होगी कार्रवाई

इस पूरे मामले पर ब्लॉक के बीडीओ का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है. इस की जांच कराई जाएगी. अगर सरकारी अभिलेखों में पत्नी की जगह पर पति साइन करता है, तो ये गलत है. सेक्रेटरी और उसके पति को बुला कर मामले की जांच की जाएगी. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Basti news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर