• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बस्ती में बोले CM योगी- सपा-बसपा, कांग्रेस के दिए जख्मों पर मोदी ने लगाया मरहम

बस्ती में बोले CM योगी- सपा-बसपा, कांग्रेस के दिए जख्मों पर मोदी ने लगाया मरहम

बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 23 मई को जब फिर से एक बार मोदी सरकार आएगी तो हर किसान के खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा आएगा.

  • Share this:
बस्ती में मंगलवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के द्वारा जनता को जो घाव दिए गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, "मोदी जी ने इन 5 वर्षों में पूरी दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ाया है. अब भारत का कोई भी नागरिक दुनिया में कहीं भी जाता है, वहां पर उसे सम्मान मिलता है. आजादी के बाद वैश्विक स्तर पर भारत को पहली बार इतना बड़ा सम्मान मिला है. विश्व योग दिवस के रूप में हो या कुंभ के आयोजन जैसे काम से भारत विश्व में प्रसिद्ध हो गया है."

योगी आदित्यनाथ ने कहा, " कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकार में कभी अयोध्या में ब्लास्ट, कभी गोरखपुर में तो कभी वाराणसी में आतंकवादी हमला होता था. पिछले 5 सालों में उत्तर प्रदेश में एक भी ब्लास्ट किसी ने नहीं देखा. यह मोदी जी की सरकार के सुरक्षा के प्रति बनाई गई नीति का परिणाम है.
मोदी जी ने किसी को कोई फायदा जाति देख कर नहीं दिया, गरीबी देख कर दिया है. सपा बसपा की सरकार में बिजली की भी जाति होती थी और जाति देखकर बिजली दी जाती थी. ईद में बिजली मिलती थी लेकिन दीपावली और होली में बिजली नहीं मिलती थी. हमारी सरकार में सबको बिजली मिल रही है. चाहे ईद हो या दीपावली, हमारी सोच है सबका साथ सबका विकास. ट्रिपल तलाक की बात आई तो सपा, बसपा, कांग्रेस उसके विरोध में एक हो गए. हमारा आ​धार न मत है न मजहब है न ज​ति है हमने सबका विकास समान रूप से किया है."

मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 मई को जब फिर से एक बार मोदी सरकार आएगी तो हर किसान के खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा आएगा. उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी पर शिवपाल यादव कहते हैं कि जब हमारी कोई बहन ही नहीं तो बुआ कहां से आ गई. यह रिश्तेदारी लूट की रिश्तेदारी है. लेकिन यह रिश्तेदारी सिर्फ 23 मई तक की ही है.

प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा, "जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों को गाली सिखा रही हैं."

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बस्ती में बीजेपी प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. बस्ती सीट से गठबंधन की तरफ से बसपा के राम प्रसाद चौधरी मैदान में हैं. कांग्रेस की तरफ से राजकिशोर मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:

छठे चरण के रण में पहुंचा चुनाव, अखिलेश से लेकर मेनका तक की किस्मत दांव पर

अब पूरब की पिच पर सियासी घमासान! मोदी, प्रियंका, अखिलेश और माया का इम्तिहान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज