सिद्धार्थनगरः गड्ढायुक्त सरकारी जमीनों को कब्जाने की फिराक में भू-माफिया

ऐसा ही एक मामला सिद्धार्थनगर के खेसरहा विकास खण्ड के गांवों में देखा गया, जहां भू-माफियाओं ने गांव के कई गड्ढायुक्त जमीनों में समतल करके उस पर कब्जा कर लिया है

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2018, 3:34 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2018, 3:34 PM IST
सूबे में एन्टी भू माफिया सेल के गठन के बाद अब भू-माफिया अब खाली पड़े गड्ढायुक्त सरकारी जमीनों पर कब्जा जमाने का नया सिलसिला शुरू किया है. ऐसा ही एक मामला सिद्धार्थनगर के खेसरहा विकास खण्ड के गांवों में देखा गया, जहां भू-माफियाओं ने गांव के कई गड्ढायुक्त जमीनों में समतल करके उस पर कब्जा कर लिया है. ग्रामीणों और समाजसेवी की पहल के बाद मामले की शिकायत स्थानीय तहसील से लेकर जिलाधिकारी कर दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक खेसरहा विकास खण्ड बेलवा लगुनही गांव में एक गड्ढायुक्त सरकारी जमीन के एक छोर पर मिट्टी डालकर सड़क बनाया जा रहा है. सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत जिलाधिकारी से करने वाले ग्रामीण तुफैल ने बताया कि रोके के बावजूद भूमाफिया सरकारी गढ्ढे पर कब्ज़ा करने के लिए लगातार गड्ढे में मिट्टी डाल रहे है, जो कि नियम विरूद्ध है और सरकार की मंशा के विपरीत है.

भूमाफियाओं द्वारा गांव के गड्ढों पर कब्जा करने पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने उक्त जमीन को आबादी की जमीन बतलाया है जबकि शिकायतकर्ता का आरोप है कि किसी भी दशा में ग्राम सभा के गड्ढों को भरकर सड़क का निमार्ण नहीं किया जा सकता हैं.

पूरे मामले पर जिलाधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच के लिए लेखपालों की टीमं गठित कर दी गई है और जल्द ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को खाली करवा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो अवैध कब्जों को हटाने के लिए पुलिस बल को भी लगाया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर