अपना शहर चुनें

States

बाबा रामदेव को योगी के मंत्री राजभर का जवाब, फिर तो जेल में बंद साधुओं को भी मिले ‘भारत रत्न’

योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर बाबा रामदेव संतों को भारत रत्न देने की मांग कर रहे हैं तो जेल में बंद साधुओं को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए. फिर चाहे जिंदा या मरणोपरांत ही क्यों न उन्हें भारत रत्न दिया जाए.

  • Share this:
बाबा रामदेव द्वारा संतों को भारत रत्न दिए जाने की मांग पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने तीखा तंज कसा है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर बाबा रामदेव संतों को भारत रत्न देने की मांग कर रहे हैं तो जेल में बंद साधुओं को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए. फिर चाहे जिंदा या मरणोपरांत ही क्यों न उन्हें भारत रत्न दिया जाए.

दरअसल, हाल ही में तीन लोगों को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद योगगुरु बाबा रामदेव का बयान सामने आया था. बाबा रामदेव ने कहा था कि आजादी के 70 साल के बाद भी किसी संन्यासी को यह सर्वोच्च सम्मान क्यों नहीं दिया गया? यह सवाल उठाते हुए उन्होंने मांग की कि अगला भारत रत्न किसी संन्यासी को मिले.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए तपस्या पर बैठीं दो महिलाएं



यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में समीक्षा बैठक करने पहुंचे योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कुंभ में बीजेपी के नेताओं के स्नान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी डुबकी लगाने में बहुत माहिर है. इनके पास कुंभ के लिए तो बहुत बजट है, लेकिन समस्याओं को दूर करने के लिए बजट नहीं है. वहीं राम मंदिर के सवाल पर राजभर ने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन मंदिर में चढ़ने वाला चढ़ावा हर जाति के लोगों में बंटना चाहिए.
ये भी पढ़ें- स्मारक घोटाले में छापेमारी: आम चुनावों की आहट के बीच CBI के बाद अब फ्रंटफुट पर ED

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज