बस्ती: पुलिस को चकमा देने में माहिर एक लाख का इनामी कमलेश माझी गिरफ्तार

एक लाख का इनामी कमलेश माझी गिरफ्तार
एक लाख का इनामी कमलेश माझी गिरफ्तार

बस्ती के एसपी (SP) हेमराज मीणा ने बताया कि एक लाख के इनामी कमलेश माझी के पास से दो लाइसेंसी डीबीबीएल गन, एक रिवाल्वर, 7 कारतूस और एक बाइक बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती  (Basti) जनपद में पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका एक लाख का इनामी बदमाश कमलेश माझी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 2016 में पुलिस एनकाउंटर में इस के एक साथी को पुलिस ने मार गिराया था. कमलेश माझी के पैर में गोली लगी थी, जिला अस्पताल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. पिछले चार सालों से पुलिस को इस की तलाश थी. कमलेश माझी मूल रूप से अयोध्या जनपद के कौशल्याघाट का निवासी है. 27 अप्रैल 2016 को पुलिस को सूचना मिली की बदमाशों का गैंग अयोध्या के आहूजा भट्ठा मालिक से लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे हैं. पुलिस ने घेराबंदी करते समय मुठभेड़ हो गई. यह गैंग कई लूट और हत्या की घटना को अंजाम दे चुका था.

मुठभेड़ में गैंग के हिस्ट्रीशीटर रामकुमार यादव को मार गिराया था. पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश, धर्मेन्द्र कुमार, कमलेश व राजकुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बदमाशों की फायरिंग में दरोगा आदित्य यादव के भी पैर में गोली लगी थी. इस दौरान बदमाश कमलेश माझी के पैर में गोली लगी थी, जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस को चकमा देकर 30 अप्रैल 2016 को कमलेश माझी जिला अस्पताल से फरार हो गया था. तब से पुलिस को उस की तलाश थी. उस के ऊपर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. पुलिस ने शातिर बदमाश कमलेश माझी को हर्रैया के विशेषरगंज मार्ग से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

 रौनाही टोल प्लाजा लूट में शामिल था कमलेश



बस्ती के एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि एक लाख के इनामी कमलेश माझी के पास से दो लाइसेंसी डीबीबीएल गन, एक रिवाल्वर, 7 कारतूस और एक बाइक बरामद की है. पूछताछ में कमलेश ने बताया की 26 अगस्त 2016 में रौनाही टोल प्लाजा पर एक कैश वैन में लूट की घटना हुई थी. कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर लूट की घटना हुई थी. उस लूट कांड में दो अपराधी शामिल थे. कमलेश माझी ने बताया की लूट के बाद गार्ड के दो लाइसेंसी असलहे भी लूट लिए गए थे, जो इन के द्वारा मुझे दिया गया था. पुलिस की पूछताझ के बाद कमलेश माझी ने दोनों लाइसेंसी असलहों के बारे में भी बताया, जिसके बाद पुलिस ने लूटे गए लाइसेंसी असलहों को बरामद किया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज