लाइव टीवी

ATM फ्रॉड करने वाले गैंग के 5 लोग गिरफ्तार, आने-जाने के लिए 25000 रुपए महीने पर बुक कर रखी थी कार
Basti News in Hindi

HIFZUR RAHMAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 4:23 PM IST
ATM फ्रॉड करने वाले गैंग के 5 लोग गिरफ्तार, आने-जाने के लिए 25000 रुपए महीने पर बुक कर रखी थी कार
एटीएम फ्रॉड करने वाले 5 सदस्‍यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

बस्ती जिले (Basti District) के कप्तानगंज थाने की पुलिस ने एटीएम (ATM) बदल कर हेराफेरी करने बाले गैंग के 5 सदस्यों को अरेस्ट किया है. पुलिस को इनके पास से 9 एटीएम कार्ड, दो पैन कार्ड, 4 आधार कार्ड और एक एसबीआई ग्रीन कार्ड समेत कई सामान मिले हैं.

  • Share this:
बस्ती. उत्‍तर प्रदेश के बस्ती जिले (Basti District) के कप्तानगंज थाने की पुलिस ने एटीएम (ATM) बदल कर हेराफेरी करने बाले गैंग के 5 सदस्यों को अरेस्ट किया है. हैरानी की बात है कि ये सभी लोगों के एटीएम बदल कर कुछ ही देर में रुपए उड़ा कर रफू-चक्कर हो जाते थे. यही नहीं, इस गैंग ने 25 हजार रुपए महीने पर एक कार भी बुक कर रखी थी, जिसका इस्‍तेमाल ये जिले में इधर-उधर आने जाने के लिए करते थे. जबकि पुलिस (Police) ने सभी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

25 हजार महीने पर बुक कर रखी थी कार
बस्ती पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया जो एटीएम बदल कर लोगों का पैसा कुछ ही देर में उड़ा कर फरार हो जाता था. इस काम के लिए गैंग के सदस्यों ने बाकायदा 25 हजार रुपए महीने पर किराए पर एक आर्टिका कार बुक कर रखी थी, जिससे ये लोग घूम-घूम कर कई जनपदों में एटीएम बदल कर फ्रॉड करते थे. हैरानी की बात है कि ये गैंग कार से ही तेलंगाना तक जाकर भी एटीएम फ्रॉड का काम कर चुका है.

पुलिस ने शक के आधार पर किया अरेस्ट

कप्तानगंज थाने की पुलिस और पुलिस की एसओजी टीम ने कप्तानगंज हाईवे पर शक के आधार पर एक कार को रोका. जब कार में बैठे 5 लोगों की तलाशी ली गई तो कई एटीएम कार्ड मिले. जबकि तलाशी में पुलिस को 9 एटीएम कार्ड, दो पैन कार्ड, 4 आधार कार्ड, एक एसबीआई का ग्रीन कार्ड, 6 मोबाइल, 22 हजार नगद, एक कट्टा व दो कारतूस और एक पेटीएम कार्ड बरामद हुआ. पुलिस ने जब सख्‍ती से पूछताछ की तो इस गैंग का खुलासा हुआ.

प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं सभी
पकड़े गए गैंग के सदस्य निर्मल पाण्डेय, मनोज कुमार, अतुल सरोज, जय प्रकाश तिवारी और संतोष कुमार प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं. इन लोगों ने बताया कि ये सभी रायबरेली, इलाहाबाद, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, लखनऊ, गोरखपुर समेत कई जनपदों में आर्टिका गाड़ी बुक कर के एटीएम फ्रॉड का काम करते थे. एटीएम पर जो कम जानकार पैसा निकालने आते थे या फिर जिनको एटीएम से पैसा निकालने की जानकारी नहीं होती थी, उन को टार्गेट करते थे. उन का एटीएम बदल कर पैसा निकाल कर फरार हो जाते थे.पकड़ने वाली पुलिस टीम को 10 हजार
पुलिस ने इस गैंग के सभी पांच सदस्यों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. इसके अलावा गैंग को पकड़ने वाली पुलिस और एसओजी की टीम को एसपी हेमराज मीणा ने 10 हजार रुपए देने की घोषणा की है.

 

ये भी पढ़ें-

गोंडा में 2 नाबालिग सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

 

इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे यूपी के सभी जिलों में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर