लाइव टीवी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आ रही हैं बस्ती की बेटी रीता बरनवाल
Basti News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2020, 7:03 PM IST
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आ रही हैं बस्ती की बेटी रीता बरनवाल
अमेरिका के परमाणु ऊर्जा विभाग की प्रमुख रीता बरनवाल का पैतृक गांव यूपी के बस्ती जिले में है. (File Photo)

बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की रीता बरनवाल (Rita Baranwal) अमेरिका के परमाणु ऊर्जा विभाग की प्रमुख हैं. रीता के अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारत आने की खबर से उनके पैतृक गांव में खुशी की लहर है. गांव में उनके रिश्तेदारों ने रीता से मुलाकात की इच्छा जताई है.

  • Share this:
बस्ती. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के भारत दौरे पर दुनिया भर की नजरें टिकी हुई हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले (Basti District) में एक गांव ऐसा भी है, जिसकी निगाहें राष्ट्रपति ट्रंप के साथ भारत आ रही उनकी बेटी पर है. दरअसल बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की रीता बरनवाल (Rita Baranwal) अमेरिका के परमाणु ऊर्जा विभाग की प्रमुख हैं. रीता के अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ भारत आने की खबर से उनके पैतृक गांव में खुशी की लहर है. गांव में उनके रिश्तेदारों ने रीता से मुलाकात की इच्छा जताई है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि रीता को उनके पैतृक गांव भी भेजा जाए.

रीता के रिश्तेदार कहते हैं कि उन लोगों ने अमेरिकी दूतावास में रीता के लिए आवेदन किया है और मिलने की अनुमति मांगी है. यदि अनुमति मिल जाती है तो वे लोग दिल्ली मिलने जाएंगे. अगर वो बस्ती आ सकें तो इससे बेहतर और क्या होगा?

10 साल पहले आई थीं बहादुरपुर
बता दें रीता के पिता कृष्ण चन्द्र बरनवाल काफी समय पहले ही अमेरिका में बस गए थे. रीता ने एमआईटी से पदार्थ विज्ञान एवं अभियांत्रिकी में ग्रैजुएशन किया है और इसके बाद मिशिगन यूनिवर्सिटी से पीएचडी की. पिछले साल जुलाई में ही रीता को परमाणु उर्जा विभाग के प्रमुख पद पर नियुक्त किया गया. गांववाले बताते हैं कि 10 साल पहले रीता बहादुरपुर आई थीं.



इनपुट: हिफजुर्रहमान

ये भी पढ़ें:

भदोही रेप केस: BJP विधायक सहित 6 को पुलिस ने दी क्लीनचिट, भतीजा गिरफ्तार

मायावती ने दिल्ली में बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, BSP में बड़ा बदलाव संभव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर