होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बस्ती : मंत्री संजय निषाद के काफिले में घुसी अनजान एसयूवी, तीन दिन में दूसरी बार टूटा सुरक्षा घेरा

बस्ती : मंत्री संजय निषाद के काफिले में घुसी अनजान एसयूवी, तीन दिन में दूसरी बार टूटा सुरक्षा घेरा

Madwanagar Toll Plaza: सुरक्षा में चूक का यह मामला मदवानगर टोल प्लाजा पर हुआ है. दरअसल, जब मत्स्य मंत्री संजय निषाद का ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : कृष्ण गोपाल द्विवेदी

बस्ती. बस्ती में बीते सोमवार को योगी सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद के काफिले में एक एसयूवी गाड़ी अचानक घुस आई थी. इसकी वजह से संजय निषाद की गाड़ी अनियंत्रित हो गई थी. संजय निषाद की सुरक्षा में बीते तीन दिनों में दूसरी बार ऐसी चूक हुई है. इसकी सूचना एसपी बस्ती आशीष श्रीवास्तव को दी गई है, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई. एसयूवी चालक के खिलाफ बस्ती के सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने सरकार से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

दरअसल, मडवानगर टोल प्लाजा पर एसयूवी चालक पैसा दिए बिना जाने के फिराक में था. उसे टोल टैक्स का पैसा बचाने की कोशिश महंगी पड़ गई. पैसे बचाने के चक्कर में ही एसयूवी गाड़ी के चालक ने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया. उसे वहीं पकड़ भी लिया गया.

मंत्री संजय निषाद सोमवार को गोरखपुर से सुल्तानपुर किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इसी दौरान बस्ती टोल प्लाजा से पहले ही एक एसयूवी चालक कार बार-बार ओवरटेक और सुरक्षा घेरा तोड़ने का लगातार प्रयास कर रहा था. वहीं बस्ती टोल प्लाजा पर दोपहर 2 बजे मंत्री जी का काफिला पार कर रहा था. तभी एसयूवी चालक सुरक्षा घेरे को तोड़कर एस्कॉर्ट और वीआईपी गाड़ी के बीच में घुस गया. इसकी वजह से मंत्री संजय निषाद की गाड़ी असंतुलित हो गई. लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से कोई हादसा नहीं हुआ.

SP अशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एसयूवी मालिक से बात की गई. उन्होंने बताया कि गाड़ी ड्राइवर चला रहा था. हमलोग लखनऊ ही जा रहे थे. मंत्री जी के ड्राइवर की तहरीर पर एसयूवी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. टोल कर्मी विनोद ने बताया कि मंत्री जी की गाड़ी आते देख हमलोगों ने बैरियर उठा लिया. उसी बीच एक एसयूवी गाड़ी साइड से आकर तेजी से मंत्री जी की गाड़ी के आगे आ गई.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने बताया कि तीन दिन के अन्दर ये दूसरी घटना है, जब मेरी सुरक्षा घेरे में कोई अज्ञात वाहन घुसा है. मेरी गाड़ी में टक्कर मारने की कोशिश की गई. निषाद समुदाय के लोग काफी चिन्तित हैं. मैं इसको सुरक्षा चूक के रूप में देख रहा हूं. मैने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग भी की है.

Tags: Basti news, Sanjay Nishad, Toll plaza

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें