सिद्वार्थनगर: दुर्घटनाओं को रोकने के लिए छुट्टा पशुओं के गले में डाली रेडियम की पट्टी

रेडियम की पट्टी
रेडियम की पट्टी

बता दें कि जानवरों के कारण होने वाले हादसों में जहां वाहन चालक चोटिल होता है, वहीं पशु भी घायल हो जाते हैं. बड़े वाहनों की टक्कर से तो कई पशुओं की मौत भी हो चुकी है.

  • Share this:
छुट्टा पशुओं की वजह से होने वाले सड़क हादसों की घटनाओं को रोकने के लिए सिद्वार्थनगर पुलिस ने अनोखी पहल की है. पुलिस अब आवारा छुट्टा घूमने वाले पशुओं के गले और सिंगों में रेडियम की पट्टी डाली. इसके तहत  प्रतिदिन 15 से 20 पशुओं के गले में यह रेडियम का पट्टा बांधा जाएगा, ताकि रात के अंधेरे में रेडियम का पट्टा चमकने से सड़क पर बैठे जानवरों का पता चल सके. पुलिस की इस पहल से सड़क पर बैठे रहने वाले पशुओं के कारण आए दिन हो रहे हादसों में कुछ हद तक विराम लग सकेगा.

बता दें कि जानवरों के कारण होने वाले हादसों में जहां वाहन चालक चोटिल होता है, वहीं पशु भी घायल हो जाते हैं. बड़े वाहनों की टक्कर से तो कई पशुओं की मौत भी हो चुकी है. इससे आए दिन शहर में विवाद की स्थिति भी बन रही थी.

पुलिस अभियान चलाकर पशुओं के गले में रेडियम पट्टी बांधी. पुलिस के मुताबिक पशु सड़क हादसे का कारण बन रहे है. इस पहल में जनता का सहयोग मिलता रहा तो इसी तरह से आगे भी गंभीर समस्याओं का निस्तारण किया जाता रहेगा. पुलिस के इस कार्य की शहरवासियों ने जमकर सराहना की.



(रिपोर्ट: परवेज)
ये भी पढ़ें:

डॉक्‍टर अब कंप्‍यूटर से टाईप कर कोर्ट भेजेंगे 'मेडिको लीगल' रिपोर्ट: HC

स्मृति ईरानी ने अमेठी के लिए भेजा 'दिवाली तोहफा', बंटवाई 10 हजार साड़ियां

HC ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह की 'Y' प्लस सुरक्षा वापस लेने पर सरकार से मांगा जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज