• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • एक महीने में इस शख्स को एक ही सांप ने 8 बार डसा, अब भी है जिंदा

एक महीने में इस शख्स को एक ही सांप ने 8 बार डसा, अब भी है जिंदा

एक महीने में इस शख्स को एक ही सांप ने 8 बार डसा

एक महीने में इस शख्स को एक ही सांप ने 8 बार डसा

सांप (Snake) के काटने के बाद युवक बेहोश हो जाता है, लेकिन कुछ दिन इलाज के बाद वह तुरंत ठीक भी हो जाता है.

  • Share this:
बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती (Basti) जिले के कलवारी थानाक्षेत्र के रामपुर गांव निवासी (17) वर्षीय यशराज मिश्रा को बीते एक महीने में 8 बार सांप (Snake) डंस चुका है. हर बार जैसे तैसे उनकी जान बच गई. सबसे ज्‍यादा हैरानी की बात तो यह है कि उन्‍हें आठ बार अलग-अलग सांप ने नहीं डंसा बल्कि एक ही सांप बार-बार डंस रहा है. इलाके में इस बात की चर्चा होने लगी है कि यश मिश्रा और नाग के बीच जरूर कोई रिश्ता है, जिसे नाग यश को बार-बार काटकर बताने की कोशिश कर रहा है.

बस्ती जिले के कलवारी थानाक्षेत्र के रामपुर गांव में 17 वर्षीय यशराज को एक जहरीले सांप ने एक बार नहीं बल्कि महीने में आठ बार डसा. इसके बावजूद लड़के बच गया. परिवारवाले कहते हैं कि यशराज को जब पहली बार सांप ने काटा था तो उपचार होने के बाद वह ठीक होकर घर लौट आया. इसके बाद फिर से सांप ने उसे तीन बार डसा, फिर से वह इलाज के बाद ठीक हो गया. इस घटना के बाद से स्थानीय लोग दहशत में हैं. वहीं, परिवारवालों ने बताया कि सांप अबतक यशराज को आठ बार डस चुका है.

'फिर आठवीं बार यश को सांप ने डसा'
यश के पिता चंद्रमौलि मिश्रा ने कहा, 'तीन बार सांप के डसने के बाद बेटे को रिश्तेदार रामजी शुक्ल के घर बहादुरपुर भेज दिया गया था. उस दौरान सांप आता-जाता दिखता था. कुछ दिनों बाद वह भी दिखना बंद हो गया. 10 दिन बाद सांप बहादुरपुर पहुंच गया. वहां भी उसने यश को डस लिया. इसके बाद यश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. हम इस बात से बुरी तरह परेशान हो गए. हम यश को अब घर ले आए, जहां 25 अगस्त को आठवीं बार सांप ने उसे डस लिया.' जैसे ही यश को नाग अकेले पाता वह उसे डस लेता. यश मिश्रा अभी पढ़ाई करता है लेकिन उसकी भोले शंकर में अटूट आस्था है.

गांव के लोग खौफजदा 

आज फिर जब इस शख्स को सांप ने काटा तो परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. बार बार सांप के काटने से युवक का मानसिक संतुलन भी खराब हो गया है. लेकिन जहरीले सांप के काटने के बाद भी उसकी हालत खतरे से बाहर है. इस घटना के बाद लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं, जहरीले नाग द्वारा बार-बार एक ही शख्स को डसने के पीछे आखिर क्या वजह हो सकती है यह तो बता पाना काफी मुश्किल है. लेकिन इस घटना ने लोगों के जेहन में इस कदर डर पैदा कर दिया है कि गांव में लोग खौफजदा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज