बस्ती: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में 11 हजार की हाईटेंशन बिजली की चपेट में आने से तीन लाइनमैनों की मौत हो गई.

News18Hindi
Updated: June 6, 2018, 10:08 PM IST
बस्ती: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की जलकर मौत
उत्तर प्रदेश: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन की मौत (घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारी)
News18Hindi
Updated: June 6, 2018, 10:08 PM IST
उत्तर प्रदेश के बस्ती में कप्तानगंज थाना के मिरवापुर गांव में 11 हज़ार बिजली की चपेट में आने से तीन मज़दूरों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही डीएम, एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने सभी शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला मिरवापुर गांव का है, जहां विद्युतीकरण का काम चल रहा था. विंध्य टेलीलिंक कंपनी गांव में विद्युतीकरण का काम करवा रही थी. ठेकेदार ने बिना 11 हज़ार बिजली के शट डाउन लिए ही मज़दूरों को तार जोड़ने के लिए खंभे पर चढ़ा दिया. जैसे ही मज़दूरों ने बिजली सप्लाई के लिए 11 हज़ार के तार में बिजली का तार जोड़ा, उसी वक्त तीन मज़दूर 11 हज़ार बोल्ट की बिजली की चपेट में आ गए. जिससे तीनों मज़दूरों की मौके पर ही जल कर दर्दनाक मौत हो गई. तीनों मज़दूर बेलघाट गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जलने की वजह से अभी तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है.

घटना के सूचना के बाद प्रभारी डीएम और एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. मज़दूरों की मौत के बाद विद्युतीकरण कर रहे ठेकेदार और अन्य मज़दूर मौके से फरार हो गए. एसपी दिलीप कुमार ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है. घटना किन वजहों से हुई, इसकी जांच कर कर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. (रिपोर्ट- हफीजुर रहमान)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर