Home /News /uttar-pradesh /

हमारे यहां गोबर बेचकर लखपति बन गए लोग, CM योगी सिर्फ गुड़ खिलाकर फोटो खिंचवाते हैं : भूपेश बघेल

हमारे यहां गोबर बेचकर लखपति बन गए लोग, CM योगी सिर्फ गुड़ खिलाकर फोटो खिंचवाते हैं : भूपेश बघेल

कांग्रेस के किसान सम्मान सम्मेलन में बस्ती पहुंचे छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल.

कांग्रेस के किसान सम्मान सम्मेलन में बस्ती पहुंचे छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल.

Basti : छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bupesh Baghel) आज बस्ती (Basti) दौरे पर रहे, कांग्रेस के किसान सम्मान सम्मेलन में उन्होंने शिरकत किया, यूपी सरकार (UP Government) पर हमला बोला साथ ही छत्तीसगढ़ के विकास के मॉडल से लोगों को रिझाने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

बस्ती. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मंगलवार को बस्ती जिले के रूधौली विधानसभा के बैड़वा समय माता मंदिर में किसान सम्मान सम्मेलन को सम्बोधित करने पहुंचे. मंच पर सम्बोधन की शुरुआत ही उन्होंने यूपी सरकार पर हमले से की. उन्होंने कहा कि मेरे हेली कॉप्टर को यहां उतरने नहीं दिया गया. 30 किलोमीटर दूर हेलीकॉप्टर उतारा वो भी बहुत मुश्किल से, प्रशासन जितना परेशान कर सकता था किया, क्या करें उन के भी हाथ बंधे हैं. ऊपर से निर्देश आता है इन को हेलीपैड पर मत आने दो ये उतरे नहीं, किसानों की बात न कर सकें, छत्तीसगढ़ में जो काम हो रहा है वो बता न सकें, कितना डरपोक योगी है.

छत्तीसगढ़ मॉडल से किसानों को लुभाने की कोशिश

यूपी चुनाव में जमीन तलाश रही कांग्रेस ने अब छत्तीसगढ़ मॉडल को लोगों के सामने रखा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा की जब हमारी सरकार ने दो तिहाई बहुमत से छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई तो किसानों से लोगों ने पूछा कि धान क्यों नहीं बेच रहे? किसानों ने कहा की राहुल गांधी जी ने कहा की सरकार बनने के बाद 2500 रुपये कुंतल धान बिकेगा, सारे कर्ज माफ होंगे, 8 तारीख को रिजल्ट आया, 17 तारीख को हमारी सरकार बनी राहुल जी शपथ में आए थे. वो दिल्ली एयर पोर्ट नहीं उतर पाए थे उस से पहले 18 लाख किसानों के 9 हजार करोड़ कर्ज माफ कर दिए गए. मैं आप से पूछना चाहता हूं कि यूपी के किसानों के कर्ज माफ होने चाहिए या नहीं, यहां के किसानों को 2500 रुपये कुंतल धान और गेहूं के दाम मिलने चाहिए या नहीं, क्या बिजली का बिल आधा होना चाहिए या नहीं, 10 लाख तक के इलाज की लोगों को सुविधा मिलनी चाहिए या नहीं, ये कांग्रेस पार्टी है जो कहती है वो करती है.

हम गाय को माता मानते हैं

वहीं योगी सरकार पर उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि गाय के नाम पर लोग वोट मांगते हैं, गाय हमारी माता है हम खुद मानते हैं, हम किसान हैं हम से ज्यादा कौन जानेगा? मवेशियों के साथ जैसे हमारा रिश्ता है, सुबह-शाम जब तक हम अपने मवेशी को न देखें चैन नहीं मिलता. योगी जी गुड़ खिला कर फोटो खिंचवा लेते है. हम लोग ऐसे नहीं हैं, हम लोग पेट भर भोजन खिलाते हैं, उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है. जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं, योगी के राज में मवेशी सड़कों पर हैं, खेतों में फसल बचाना मुश्किल है. रात-रात भर जाग कर किसान अपनी फसल बचाते हैं, लेकिन हमारे छत्तीसगढ़ में हम एक रुपये किलो चावल देते हैं और दो रुपये किलो गोबर खरीदते हैं. जितनी भी हमारी डेरी है, पशुपालक और चरवाहे हैं, गोबर बेच कर लखपती बन गए हैं. हमारे यहां कोई गोबर बेच कर पत्नी के लिए मंगलसूत्र ले रहा है तो कोई बच्चों के लिए लैपटॉप. एक साल में हमने 54 लाख कुंतल गोबर खरीदा, जिससे उन गरीबों को पैसा गया और साथ में हमारी फसल की रखवाली भी हो गई.

Tags: Assembly Election 2022, Basti news, UP Assembly Election 2022, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर