• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: हिन्दू युवक ने मुस्लिम लड़की से रचाई शादी, मंदिर में लिए सात फेरे

UP: हिन्दू युवक ने मुस्लिम लड़की से रचाई शादी, मंदिर में लिए सात फेरे

शादी करने के बाद मंदिर में आशीर्वाद लेते पति-पत्नी.

शादी करने के बाद मंदिर में आशीर्वाद लेते पति-पत्नी.

रविवार रात्रि में औरैया के विधूना में प्रसिद्ध शंकर जी के मंदिर पर दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन एवं रेशमा ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी (wedding) कर ली.

  • Share this:
औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले (Auraiya District) में एक ऐसी शादी (wedding) सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे. जहां एक ओर लव जिहाद को लेकर पूरा देश परेशान है, वहीं औरैया जिले के बिधूना कस्बे में दिल्ली की रहने वाली एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के (Muslim Girl Hindu Boy) से हिन्दू परंपरा के साथ मंदिर में शादी की. और दोनों धर्मों को दरकिनार करके एक-दूजे के हो गए. वहीं, लड़की एवं लड़के के घरवाले शादी से खुश नजर आए. दोनों के परिजनों ने कहा कि जिसमें दोनों खुश हैं, उसमें ही हम सब की खुशी है.

जी हां पूरा मामला औरैया जिले के बिधूना का है. बिधूना के पास के गांव का लड़का अमन दिल्ली में नौकरी करने गया था. इस दौरान उसकी जान- पहचान दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हो गई. फिर, दोनों में दोस्ती हो गई. इसके बाद रेशमा और अमन एक दूसरे को चाहने लगे. दोनों ने साथ में जीने मरने की प्रण कर लिया. इन दोनों ने अपने-अपने धर्म को दरकिनार करते हुए शादी करने का फैसला कर लिया. इस पूरे प्रकरण की जानकारी जब रेशमा एवं अमन के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए.



 उन्होंने कहा कि दोनों की खुशी में हम सब की खुशी है
रविवार रात्रि में औरैया के विधूना में प्रसिद्ध शंकर जी के मंदिर पर दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन एवं  रेशमा ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली. और अग्नि के सामने सात फेरे लेते हुए एक दूसरे के हो गए. जब इस सम्बंध में दोनों की मर्जी से शादी के बारे में जानने की कोशिश की तो दोनों ने अपनी सहमति से शादी करने की बात बताई. दोनों इस शादी से काफी खुश नजर आए. वहीं, लड़की के पिता सलीम अपनी बेटी की शादी से खुश नजर आ रहे हैं. उन्हें किसी प्रकार से कोई आपत्ति नहीं है. उन्होंने कहा कि दोनों की खुशी में हम सब की खुशी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज