...जब कबीर की मज़ार पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया टोपी पहनने से इनकार

सीएम योगी द्वारा संत कबीर की मजार पर टोपी नहीं लगाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि मुतवल्ली खुद इस मामले को ज्यादा गंभीर नहीं मानते.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2018, 3:25 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2018, 3:25 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मगहर आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ संत कबीर नगर पहुंचे. इस दौरान उनके टोपी पहनने से इनकार करने को लेकर सियासी बाजार गर्म है. दरअसल सीएम योगी संत कबीर दास की समाधि स्थल गए.

यहां मजार पर पहुंचे मुख्यमंत्री से मजार के मुतवल्ली ने टोपी लगाने की गुजारिश की. इस दौरान सीएम योगी ने इसे मना कर दिया. हालांकि उन्होंने टोपी हाथ में जरूर ली लेकिन कुछ देर बाद उसे मुतवल्ली को वापस लौटा दी.

यह भी पढ़ें: कबीर की समाधि, मज़ार और फिर जनसभा: कुछ ऐसी है पीएम मोदी की मगहर यात्रा

उधर सीएम योगी द्वारा टोपी नहीं लगाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि मुतवल्ली खुद इस मामले को ज्यादा गंभीर नहीं मानते. वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री मजार पर आए और माथा टेका. इस दौरान उन्होंने सीएम को टोपी भेंट की, इस पर सीएम ने कहा कि हम टोपी नहीं लगाते हैं. हालांकि टोपी सीएम ने स्वीकार कर ली और पुन: हमें वापस कर दी.

देखें सीएम योगी जैसे ही मजार के अंदर दाखिल हुए...



उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह संत कबीर दास की निर्वाण स्थली मगहर पहुंचे. संत कबीर के प्राकट्य उत्सव पर पीएम मोदी ने संत कबीर नगर जिले के मगहर में कबीर की समाधि का दर्शन किया और फिर मज़ार पर जाकर चादर चढ़ाई. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने यहां 24 करोड़ की लागत से बनने वाली कबीर एकेडमी की आधारशिला रखी.

यह भी पढ़ें: कबीर के 'सहारे' 2019 के रण में निशाना साधेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

दरअसल पीएम मोदी की रैली को लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस रैली से न सिर्फ चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे, बल्कि विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधेंगे.

ये भी पढ़ें: 

औरंगजेब के अत्याचार से परेशान कश्मीरी पंडितों ने गुरु तेग बहादुर से की थी मुलाकात: सीएम योगी

आधी रात को रेड मारने पहुंची लखनऊ पुलिस ने की बदसलूकी, सीएम ने सुनाया ये फरमान
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर