Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

योगी के मंत्री बोले- बच्चों को स्कूल न भेजने वाले अभिभावक जाएंगे जेल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 5:22 PM IST
योगी के मंत्री बोले- बच्चों को स्कूल न भेजने वाले अभिभावक जाएंगे जेल
उत्तर प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर (File Photo)
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 5:22 PM IST
अपने बयानों से सुर्खियों में बने रहने वाले प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को फिर विवादित बयान दिया है.

संत कबीरनगर जिले के धनघटा में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जो अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजते हैं. उन्हें जेल भेजा जाएगा. वैसे पिछले दिनों बलरामपुर में भी राजभर ने ऐसा ही बयान दिया था.

ओमप्रकाश राजभर के इस बयान पर विरोध शुरू हो गया है. वैसे राजभर यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि शिकायत के मामले में सुनवाई न करने वाले अधिकारियों को सत्तर साल का कैंसर करार दिया. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जजों के लोकतंत्र खतरे सम्बन्धी बयान को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

वैसे ओमप्रकाश राजभर इससे पहले योगी सरकार पर भी सवाल उठा चुके हैं. यही नहीं वह वोटरों पर भी विवादित बयान देते नजर आ चुके हैं. पिछले दिनों बलरामपुर में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि गरीब दारू पीकर और मुर्गा ख़ाकर वोट देता है. उन्होंने कहा कि बाटी चोखा कच्चा वोट, दारू मुर्गा पक्का वोट, माना जाता है. यहां तक कि दारू पीने के बाद वह राजा हो जाता है और खुद को राष्ट्रपति से ज्यादा ताकतवर समझने लगता है.

यही कारण है कि दिल्ली और लखनऊ चुनाव जीत कर जाने वाला नेता 5 साल तक उसे मुर्गा बना कर घुमाता है. गरीब खुद अपनी दुर्दशा के लिए जिम्मेदार है. राजभर बलरामपुर में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने आये थे. यहां भी उन्होंने कहा था कि जो लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते हैं, उन्हें जेल भेजा जाएगा.

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. ये यूपी सरकार में बीजेपी गठबंधन का हिस्सा है.

(रिपोर्ट: अमित अग्रहरि)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर