शादी से पहले युवक ने बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, शिकायत लेकर थाने पहुंची युवती

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (Demo)

उत्तर प्रदेश के हरदोई से धर्म परिवर्तन (Caste Change) का दबाव डालने का एक मामला सामने आया है. युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की है.

  • Share this:
    हरदोई. उत्तर प्रदेश के जबरन धर्म परिवर्तन (Caste Change) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, हरदोई की एक महिला ने अपने होने वाले पति पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. महिला ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से भी की है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस भी हरकत में आई. फिलहाल मामले की तफ्तीश के आदेश दे दिए गए हैं. पूरा मामला शाहाबाद इलाके के एक गांव का बताया जा रहा है.

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कोतवाली इलाके के गांव की एक युवती ने अपने ही गांव के एक पर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है. दोनों के बीच पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग था. युवती की मानें तो नबंवर में जब वो कोर्ट में शादी करने के लिए पहुंची तो आरोपी युवक ने उसस अपना धर्म परिवर्तन करने को कहा. युवती का आरोप है कि जब उसने धर्म परिवर्तन करने से साफ इनकार कर दिया तो युवक उसे कोर्ट में अकेला छोड़कर चला गया.

    युवती ने लगाए संगीन आरोप

    युवती ने आरोप लगाया है कि आरोपी युवक शादी की बात कहकर उसका शारीरिक शोषण करता था. उसके पास कुछ आपत्तिजनक फोटो भी थी. युवक इन फोटो को वायरल करने की धमकी भी दे रहा था. फिलहाल. युवती की शिकायत के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

    ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर 'जिंदा' है विकास दुबे कानपुर वाला, फैन पेज में लंबी फेंड लिस्ट, UP पुलिस ने लिया एक्शन

    पति ने की पत्नी की हत्या

    इधर, उत्तर प्रदेश के हरदोई के सुरसा थाना इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी. बताया जाता है पहले उसने अपने पिता और अपनी पत्नी को दांतों से चबाया. फिर उसके बाद जब पिता भाग निकला तो अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर उसकी गला रेत कर हत्या (Murder) कर दी. हत्या की इस जघन्य वारदात की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटना को अंजाम देने वाले पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक पूरे मामले में कार्रवाई की जा रही है.

    सुरसा थाना इलाके के पनुआवर मजरा वल्लीपुर में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक युवक ने अपनी ही पत्नी की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी. यहां के रहने वाले कमलेश ने अपने पिता गिरवर पर हमला करते हुए पहले उनको दांतों से काटकर जख्मी कर दिया. पुत्र को हमलावर देख वह मौके से भाग निकले इसके बाद कमलेश ने अपनी पत्नी कांति को पकड़ लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.