COVID-10: भदोही पहुंचे कोटा से 107 स्टूडेंट्स, बोले- थैंक्यू योगी जी
Bhadohi News in Hindi

COVID-10: भदोही पहुंचे कोटा से 107 स्टूडेंट्स, बोले- थैंक्यू योगी जी
भदोही पहुंचे कोटा से 107 स्टूडेंट्स

कोटा से भदोही पहुंची सोनाली सिंह ने कहा की हम बच्चों के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. बसों में भी अच्छी व्यवस्था की गई थी.

  • Share this:
भदोही. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) को नियंत्रित करने के लिए देश में लॉकडाउन है. इसी कड़ी में रविवार को राजस्थान के कोटा में रहकर पढ़ाई कर रहे जिले के 107 छात्र-छात्राएं कई बसों के माध्यम से भदोही के गोपीगंज में पहुंचे है. वहीं छात्र -छात्राओं की जांच डाॅक्टरों की टीम रैपिड किट से कर रही है. जिन बच्चों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन सभी छात्र -छात्राओं को प्रशासन की टीम घर तक छोड़कर आएगी. हांलाकि इस बीच जिला प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिली है. गोपीगंज के अतिथि गृह में जगह कम है और वहां 97 बच्चों को रुकवाया गया है. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है और बच्चे भी जगह कम होने की वजह से परेशान है.

कोटा से आए छात्र- छात्राओं को जांच के बाद ही घर जाने के लिए अनुमति दी जाएगी. कोटा से भदोही पहुंची सोनाली सिंह ने कहा की हम बच्चों के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. बसों में भी अच्छी व्यवस्था की गई थी. शशांक दूबे नाम के छात्र ने बताया की बसों को ऐसे रूट से लेकर आया गया है जहां से हम आसानी से पहुंच सके. वहीं रास्ते में खाने की अच्छी व्यवस्था अच्छी कराई गई थी. उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहा है इसी तरह सभी बच्ची अपने परिजनों के नजदीक पहुंचकर काफी खुश है और सभी सरकार के इस कदम की तारीफ कर रहे है .

यूपी की सीमा पर बच्चों की जांच



इधर उत्तर प्रदेश की बसों में सवार होकर अपने घर की ओर निकले स्टूडेंट्स जब अपने जिलों में अपने घर पर पहुंचेंगे तो अपने प्रदेश की सीमा पर उनकी स्वास्थ्य जांच होगी. इसके बाद उनके संबंधित जिलों में स्थानीय चिकित्सा विभाग उनकी स्वास्थ्य जांच करेगा और घरों तक स्टूडेंट्स को सुरक्षित पहुंचाएगा.
यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

यूपी में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है. रविवार सुबह केजीएमयू लैब से प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में 46 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें आगरा (Agra) के 45 और लखनऊ (Lucknow) का एक मरीज शामिल है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: मुरादाबाद पथराव मामले पर भड़कीं BJP सांसद हेमा मालिनी, बोलीं- शर्म कीजिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज