भदोही: कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो युवक गिरफ्तार

कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो युवक गिरफ्तार

कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले दो युवक गिरफ्तार

इससे पहले शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने निर्देश में कहा है कि सभी जिलाधिकारी (DM) यह सुनिश्चित करें कि मरीज और उसके परिजनों का किसी भी प्रकार उत्पीड़न न हो.

  • Share this:

(रिपोर्ट- दिनेश पटेल) भदोही. यूपी के भदोही (Bhadohi) में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) की कालाबाजारी हो रही है. भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच और शहर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने ऐसे ही ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. सबसे खास बात यह है कि L-2 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाला एक व्यक्ति भी इसमें गिरफ्तार हुआ है. भदोही जिले के शहर कोतवाली इलाके में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बंद पड़े वर्कशाॅप में छापा मारकर 9 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किये है. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपाधीक्षक प्रयांक ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि भदोही शहर के फत्तूपुर सालिमपुर में अनन्या नाम से बंद पड़े एक वर्कशाॅप में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की जा रही थी.

मुखबिर से सूचना मिलने पर भदोही क्राइम ब्रांच व शहर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की जहां 9 सिलेंडर बरामद हुआ है. जिसमें 6 सिलेंडर खाली तथा 3 सिलेंडर में ऑक्सीजन भरा हुआ था. वहीं आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने 10,920 रूपया बरामद किया है. उन्होंने बताया कि कालाबाजारी करने वाले सुग्रीव कुमार मोदनवाल व श्याम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है. इनके ऊपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 269, 270, 420, 120 बी व धारा 3 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

कोविड प्रोटोकॉल को भूलकर UP में शुरू हुई 'कोरोना माई' की पूजा, कुशीनगर और वाराणसी में सामने आई तस्वीर

इससे पहले शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने निर्देश में कहा है कि सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मरीज और उसके परिजनों का किसी भी प्रकार उत्पीड़न न हो. संक्रमण से मुक्त हो चुके मरीजों को भी यदि चिकित्सकीय निगरानी को जरूरत है तो, उनकी मेडिकल कंडीशन के आधार पर एल-1 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन युक्त बेड पर भर्ती करा कर सरकार के व्यय पर कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज