होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों की 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों की 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों की 4 करोड़ 34 लाख की संपत्ति कुर्क

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों की 4 करोड़ 34 लाख की संपत्ति कुर्क

Bhadohi News: विभिन्न मामलों को लेकर पूर्व विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद हैं. जिसके बाद से पूर्व विधायक बाहुबली विजय म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पूर्व विधायक विजय मिश्रा के करीबियों की संपत्ति कुर्क
4 करोड़ 34 लाख की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई

भदोही. उत्तर प्रदेश में अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति पर लगातार कुर्की की कार्रवाई की जा रही है. भदोही में भी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक के रिश्तेदारों से करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने पूर्व विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदारों के नाम से क्रय की गई 4 करोड़ 34 लाख रुपए कीमत की दो अचल संपत्ति को कुर्क किया है. यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है. आरोप है कि पूर्व विधायक विजय मिश्रा के द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से करोड़ों रुपए की संपत्ति की रजिस्ट्री कराई गई थी. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दोनों जमीनों पर कुर्की से संबंधित बोर्ड और सीमांकन करते हुए कुर्की की कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि विभिन्न मामलों को लेकर पूर्व विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद हैं. जिसके बाद से पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा और उनके परिजनों की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है. भदोही के डीएम के द्वारा गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कौलापुर में स्थित दो जमीनों को कुर्क करने का आदेश दिया गया था. जिसके क्रम में पुलिस ने 4 करोड़ 34 लाख 40 हजार के कीमत की दोनों जमीनों को कुर्क कर लिया है. पुलिस ने बताया कि पूर्व विधायक विजय मिश्रा ने अपने रिश्तेदारों के नाम यह जमीन रजिस्ट्री कराई थी. यह जमीन विजय मिश्रा द्वारा अपराधिक कृत्यों के कमाई से खरीदी गई थी.

इन आरोपों में जेल में बंद हैं विजय मिश्रा
आपको बता दें कि पूर्व विधायक विजय मिश्र पर अपने एक रिश्तेदार की प्रॉपर्टी पर कब्जा करने, वाराणसी की एक गायिका से रेप समेत विभिन्न मुकदमे दर्ज हैं. जिसके आरोपों में वो जेल में बंद हैं. विजय मिश्रा के जेल जाने के बाद से प्रशासन के द्वारा लागतार उनके और उनके गैंग के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके पहले भी पूर्व विधायक और उनके करीबियों की कई संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है.

प्रदेश भर में गैंगस्टरों के खिलाफ की जा रही है कार्रवाई
उत्तर प्रदेश में सरकार लगातार अपराधियों पर कुर्की की कार्रवाई कर रही है. राज्य सरकार के निर्देश में पूरे राज्य में गैंगस्टरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने कई बाहुबलियों पर संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की है. पुलिस द्वारा लगातार अवैध या अपराधिक तरीके से से कमाई गई संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है. प्रदेश भर में यह कार्रवाई सीएम योगी के निर्देश पर की जा रही है. विजय मिश्रा के करीबियों पर कार्रवाई से पहले मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी, अतीक अहमद, बहराइच में माफिया गब्बर सिंह, बांदा में मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह समेत कई गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है.

Tags: Bhadohi News, Cm yogi on corruption, Corruption, Uttarpradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें