भदोही: जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा की पत्नी और बेटे के खिलाफ कुर्की का नोटिस
Bhadohi News in Hindi

भदोही: जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा की पत्नी और बेटे के खिलाफ कुर्की का नोटिस
विधायक विजय मिश्रा की पत्नी रामलली और बेटे विष्णु मिश्रा

पुलिस ने इस बाबत नोटिस चस्पा कर दिया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने दोनों को 15 अक्टूबर तक हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. ऐसा न होने पर उनकी सम्पत्ति कुर्क की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 11:08 AM IST
  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही (Bhadohi) जिले के ज्ञानपुर (Gyanpur) से विधायक विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की फरार चल रही एमएलसी पत्नी रमलली मिश्रा (Ramlali Mishra) और बेटे विष्णु मिश्रा (Vishnu Mishra) के खिलाफ कुर्की का नोटिस (Confiscation Notice) जारी किया गया है. पुलिस ने इस बाबत नोटिस चस्पा कर दिया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने दोनों को 15 अक्टूबर तक हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. ऐसा न होने पर उनकी सम्पत्ति कुर्क की जाएगी. बता दें संपत्ति कब्जाने समेत अन्य आरोप में विधायक विजय मिश्रा चित्रकूट जेल में बंद हैं. विजय मिश्रा के एक रिश्तेदार ने ही यह केस दर्ज करवाया है.

विधायक की पत्नी और पुत्र चल रहे हैं फरार

विधायक विजय मिश्रा उनकी पत्नी राम लली मिश्रा और बेटे विष्णु मिश्रा पर विधायक के रिश्तेदार ने गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. जिस मामले में विधायक विजय मिश्रा इस समय चित्रकूट जेल में बंद हैं. वहीं विधायक की पत्नी जो मिर्जापुर-सोनभद्र से एमएलसी हैं और उनके बेटे विष्णु मिश्रा फरार चल रहे हैं. पुलिस के द्वारा उनकी गिरफ्तारी के तमाम प्रयास किए गए, लेकिन अभी तक दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. जिसके मद्देनजर विवेचक कृष्णानंद राय की तरफ से प्रार्थना पत्र अभियोजन अधिकारी के माध्यम से दोनों के खिलाफ धारा 82 की कार्रवाई निर्गत किए जाने की अपील की गई थी. जिस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दोनों के खिलाफ धारा 82 के तहत कार्रवाई करते हुए दोनों को हाजिर होने के लिए 1 महीने की मोहलत दी है. गौरतलब है कि दोनों के हाजिर ना होने पर कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.



विधायक के रिश्तेदार ने दर्ज कराया था संपत्ति पर कब्जा का मुकदमा
विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने गोपीगंज कोतवाली में मकान और कंपनी पर कब्जा करने समेत कंपनी के चेकों पर जबरन सिग्नेचर और तमाम आरोप विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी राम लली मिश्रा और बेटे विष्णु मिश्रा पर मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस के द्वारा विवेचना की जा रही है. विजय मिश्रा मध्य प्रदेश से हिरासत में लिए गए थे. इस समय वह चित्रकूट जेल में बंद हैं, जबकि उनकी पत्नी और बेटे फरार चल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading