लाइव टीवी

भदोही. पिता की तेरहवीं न कर बेटों ने CM राहत कोष में दान किए एक लाख रुपए
Bhadohi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 9, 2020, 11:35 AM IST
भदोही. पिता की तेरहवीं न कर बेटों ने CM राहत कोष में दान किए एक लाख रुपए
भदोही में किसान के बेटे ने दान किए एक लाख रुपए

पिता के निधन के बाद रमेश चंद्र मिश्र ने अपने पूरे परिवार के साथ बैठक कर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के मद्देनजर और लोगो के मदद के लिए अपने पिता की तेरहवीं संस्कार न करना उचित समझा.

  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कई योद्धा ऐसे हैं जो कोरोना महामारी के साथ इस जंग में अपना-अपना योगदान दे रहे हैं. ऐसा ही कुछ भदोही (Bhadohi) जनपद में देखने को मिला. यहां के एक किसान परिवार ने इस संकट की घड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग और आर्थिक सहयोग का अनूठा मिशल पेश किया है. किसान के बेटों ने अपने मृतक पिता की तेरहवीं संस्कार को स्थगित कर उसमें खर्च होने वाले एक लाख रुपए की राशि को यूपी कोविड रिलीफ फंड में दान कर दिया.

एक लाख का चेक बेटे ने डीएम को सौंपा

हिंदू धर्म में किसी भी व्यक्ति की मौत के बाद ब्रह्मभोज यानी तेरहवीं संस्कार किया जाता है. लेकिन इन दिनों देश कोरोनावायरस की जद में है और लॉकडाउन लागू है. समाज के हर तबके का व्यक्ति अपनी कश्मता अनुसार कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव को लेकर कदम उठा रहा है. इसी क्रम में भदोही जनपद के कठौता गांव के निवासी रमेश चंद्र मिश्र के पिता रामकृष्ण मिश्र का निधन हो गया. पिता के निधन के बाद रमेश चंद्र मिश्र ने अपने पूरे परिवार के साथ बैठक कर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के मद्देनजर और लोगो के मदद के लिए अपने पिता की तेरहवीं संस्कार न करना उचित समझा. इतना ही नहीं तेरहवीं संस्कार खर्च होने वाले रुपयों को कोरोना से जंग के लिए दान कर दिया. रमेश चंद्र मिश्र ने एक लाख रुपया का चेक जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद को सौंप दिया है.



जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किसान के घर जाकर लिया चेक



किसान ने इस बाबत जिलाधिकारी को फोन कर एक लाख रूपये दान देने की बात कही थी. जिसको लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक किसान के घर खुद पहुंचे और उन्होंने वहां किसान से चेक लिया है. जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने किसान के इस कदम को जमकर सराहा है. रमेश चंद मिश्रा ने लोगो से अपील की है कि वे लोग जो इस वक्त शुभ कार्यक्रोम में पैसे खर्च कर रहे हैं वे उन पैसों को देश और मानव हित में दान करे. जिससे सरकार कोरोनावायरस की रोकधाम और बचाव के लिए और मजबूती से लड़ सके.

ये भी पढ़ें:

UP Coronavirus Update: प्रदेश के 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे सील

COVID-19: ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट, जहां 15 अप्रैल तक आने-जाने पर है बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading