• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • भदोही: कोरोना मरीजों के लिए देवदूत बना यह हॉस्पिटल, फ्री में मुहैया करा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

भदोही: कोरोना मरीजों के लिए देवदूत बना यह हॉस्पिटल, फ्री में मुहैया करा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

भदोही में एक हॉस्पिटल फ्री रिफिल कर रहा ऑक्सीजन सिलिंडर

भदोही में एक हॉस्पिटल फ्री रिफिल कर रहा ऑक्सीजन सिलिंडर

Bhadohi Oxygen Crisis: भदोही जनपद में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. ऐसे में भदोही शहर के न्यू श्रद्धा हॉस्पिटल के द्वारा लोगों को आक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है. अस्पतालों के अलावा आम लोगों को ऑक्सीजन दी जा रही है, वह भी पूरी तरह निशुल्क.

  • Share this:
भदोही. कोविड के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) के बीच मरीजों के लिए ऑक्सीजन (Medical Oxygen) सबसे महत्वपूर्ण हैं और इन दिनों ऑक्सीजन की भारी कमी से लोगों को जूझना पड़ रहा है. लेकिन इस बीच ऐसे भी कुछ लोग हैं जो ऑक्सीजन मुहैया कराकर गंभीर मरीजों की मदद कर रहे हैं. भदोही (Bhadohi) जनपद में एक हॉस्पिटल के संचालकों के द्वारा बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवा कर निशुल्क दिए जा रहे हैं. जिससे कोविड के जो मरीज है उनको बड़ा लाभ मिल रहा है.

सभी क्षेत्रों से ऑक्सीजन की कमी की सूचना आ रही है. साथ ही तमाम लोग ऐसे हैं जो आपदा को अवसर बनाकर ऑक्सीजन ब्लैक तक कर रहे हैं. इस दौरान कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस मौके पर लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं. भदोही जनपद में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. ऐसे में भदोही शहर के न्यू श्रद्धा हॉस्पिटल के द्वारा लोगों को आक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है. अस्पतालों के अलावा आम लोगों को ऑक्सीजन दी जा रही है, वह भी पूरी तरह निशुल्क.

अस्पतालों को ऑक्सीजन के लिए फ्री में इलाज की शर्त
अस्पतालों को दी जाने वाली ऑक्सीजन की सबसे खास बात यह है कि कोई भी अस्पताल निशुल्क प्राप्त की हुई ऑक्सीजन के बदले किसी मरीज से पैसे नहीं ले सकता यह शर्त रखी जा रही है. श्रद्धा हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉक्टर महफूज आलम ने कहा कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए यह कदम उठाया गया है, इसमें कई लोगों के द्वारा उनका सहयोग किया गया है.

बड़ी संख्या में सिलेंडर लेकर पहुंच रहे मरीजों के परिजन
आपको बता दें कि भदोही जिले में ऑक्सीजन के लिए लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई कोरोना पॉजिटिव मरीज है जिनको ऑक्सीजन की जरूरत है. लोगों की परेशानियों को देखते हुए न्यू श्रद्धा हॉस्पिटल के संचालकों के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि लोगों से खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लिए जाएंगे और उनको रिफिल करा कर निशुल्क ऑक्सीजन दिया जाएगा. आज भारी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर तरीफिल करके लोगों को दिए गए साथ ही कई अस्पताल के लोग भी इस मौके पर भरे सिलेंडर लेने पहुंचे लोगों का कहना है कि इस तरह की पहल से बड़ा लाभ कोविड के मरीजों को मिल रहा है. भरा ऑक्सीजन सिलेंडर लेने आये मरीज के परिजन अजय ने बताया कि कहीं ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी. उसके बाद यहां का पता चला और आज ऑक्सीजन मिल गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज