भदोही: क्लास 3 की छात्रा ने टॉयलेट में खुद को लगाई आग, वाराणसी रेफर

डिप्टी एसपी लेखराज सिंह ने बताया कि सेंट जॉन्स (St. John's) स्कूल के कक्षा-3 में पढ़ने वाली छात्रा ने टॉयलेट का दरवाजा बंद कर लिया और कैरोसिन डाल कर खुद को आग के हवाले कर दिया. उसके भाई ने टॉयलेट से धुआं निकलते देखा तो शोर मचाने लगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 2:23 PM IST
भदोही: क्लास 3 की छात्रा ने टॉयलेट में खुद को लगाई आग, वाराणसी रेफर
भदोही में क्लास 3 की छात्रा ने टॉयलेट में खुद को आग लगा ली.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 2:23 PM IST
भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले (Bhadohi) के एक निजी स्कूल में कक्षा-3 की छात्रा ने सोमवार सुबह टॉयलेट में जाकर मिट्टी का तेल (कैरोसिन) डाल कर खुद को आग के हवाले कर दिया. वहीं, टॉयलेट के दरवाजे के बाहर खड़े उसके भाई ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. इसके बाद शिक्षकों ने दरवाजा तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला. बच्ची बेहोशी की हालत में फर्श पर गिरी हुई थी. आनन-फानन में उसे स्कूल के ही वाहन से सीएससी (औराई) ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

मामला औराई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डिप्टी एसपी लेखराज सिंह ने बताया कि सेंट जॉन्स स्कूल के कक्षा-3 में पढ़ने वाली छात्रा ने टॉयलेट का दरवाजा बंद कर लिया था. साथ में उसका भाई भी टॉयलेट के दरवाजे के बाहर खड़ा होकर बहन का इंतजार करने लगा. कुछ देर के बाद टॉयलेट के अंदर से धुआं निकलने लगा. इस पर भाई जोर-जोर से चिल्लाने लगा, 'मेरी बहन ने आग लगा ली है'. उसकी आवाज सुनकर वहां पर मौजूद शिक्षक टॉयलेट की तरफ दौड़े, लेकिन टॉयलेट का दरवाजा अंदर से बंद था.

डिप्टी एसपी लेखराज सिंह
मौके पर पहुंचे डिप्टी एसपी लेखराज सिंह.


किसी तरह से शिक्षकों और कर्मचारियों ने स्कूल का दरवाजा खोला और छात्रा को बाहर निकाला. वह बेहोश हालत में थी. सेंट जॉन्स स्कूल के वाइस प्रिंसिपल एंजेल मैथ्यू ने बताया कि छात्रा का चेहरा, गर्दन और शरीर के कुछ हिस्से बुरी तरह से झुलस गए थे. वहीं, शिक्षकों ने स्कूल की गाड़ी से उसे सीएचसी औराई ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. फिलहाल इस मामले की छानबीन की जा रही है.

(रिपोर्ट: दिनेश पटेल)


ये भी पढ़ें:

Loading...






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...