लाइव टीवी

भदोही में COVID-19 को लेकर हुई बैठक नहीं आए CMS, दर्ज होगी FIR
Bhadohi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 11:05 AM IST
भदोही में COVID-19 को लेकर हुई बैठक नहीं आए CMS, दर्ज होगी FIR
सीएमएस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए गए. (File Photo)

भदोही शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में जय नरेश सीएमएस के पद पर तैनात हैं. कलेक्ट्रेट में कोरोना वायरस से संबंधित एक विशेष बैठक बुलाई गई थी. इसमें वह नहीं पहुंचे, जिस पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
भदोही. कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर उच्चाधिकारी काफी गंभीर है. कार्यों में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने सीएमएस (CMS) )पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं. कलेक्ट्रेट में डीएम राजेंद्र प्रसाद के द्वारा स्वास्थ्य विभाग समेत कई विभागों के अधिकारियों की एक विशेष बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में अनुपस्थित रहने पर भदोही एमबीएस अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पर जिलाधिकारी ने एफ आई आर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं डीएम की इस कार्रवाई से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप का माहौल बना हुआ है.

इस अस्पताल के सीएमएस पर दर्ज होगी एफआईआर

भदोही शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में जय नरेश सीएमएस के पद पर तैनात हैं. कलेक्ट्रेट में कोरोना वायरस से संबंधित एक विशेष बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में वह नहीं पहुंचे जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सीओ को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं. वही इस बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को तमाम दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

निजी अस्पतालों का भी जरूरत पड़ने पर होगा प्रयोग



कोरोना वायरस से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग सहित जिला पूर्ति अधिकारी, जिला खाद्य विपणन अधिकारी व प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ बैठक की गई है. इस बैठक में निर्देशित किया गया है कि प्राइवेट हॉस्पिटल के संचालक अपने यहां एक ऐसी व्यवस्था पहले से बना कर रखें ताकि इमरजेंसी में उनके अस्पतालों का प्रयोग किया जा सके.

डॉक्टरों की टीम भी रहे मौजूद

प्राइवेट अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने यहां आइसोलेशन वार्ड बना लें और डॉक्टरों की टीम को भी तैयार रखें. इसके साथ ही डीएम ने नगर पालिका और नगर पंचायतों को निर्देशित किया है कि सभी इलाकों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाए.

bhadohi
प्राइवेट अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने यहां आइसोलेशन वार्ड बना लें.


राशन की जमाखोरी पर जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

इस मौके पर जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि राशन कार्ड धारकों को समय से राशन उपलब्ध कराया जाए और राशन की जमाखोरी ना हो इसको लेकर भी ठोस कदम उठाए जाएं. इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए यह भी कहा है कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए जो भी लापरवाही बरतेगा का उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

जनपद में अभी तक नहीं मिला है कोई पॉजिटिव केस

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि जनपद में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है लेकिन प्रशासन कोरोना को लेकर काफी सचेत है इसलिए संबंधित विभागों ने तमाम दिशा निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: लॉकडाउन तोड़ने पर पहले दिन 228 FIR, 22,85,651 रुपये जुर्माना वसूले

लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इमरजेंसी सेवाओं के जारी होगा पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर