होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /भदोहीः दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 1 बच्चे की मौत, 52 लोग झुलसे

भदोहीः दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 1 बच्चे की मौत, 52 लोग झुलसे

भदोही के एक दुर्गा पंडाल में भीषण आग लगने से 52 लोग झुलस गए और एक बच्चे की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

भदोही के एक दुर्गा पंडाल में भीषण आग लगने से 52 लोग झुलस गए और एक बच्चे की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

Bhadohi Durga Puja Pandal Fire: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में रविवार रात एक दुर्गा पूजा के पंडाल म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में मौजूद दुर्गा पंडाल में आग लग गई.
पंडाल में आरती हो रही थी तभी अचानक आग लग गई.
आरती के दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद थे, जिसके चलते भगदड़ मच गई.

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में रविवार रात एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने से 12 वर्षीय एक बालक की मौत हो गयी और करीब 52 लोग झुलस गए. आधिकारिक जानकारी के अनुसार औराई थाना से सौ मीटर दूरी पर नरथुआ गाँव में एक पूजा समिति के पंडाल में रविवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे भीषण आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गयी और 52 लोग झुलस गए. आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया आग लगने से झुलस कर अंकुश सोनी (12) की मौत हो गई और महिलओं एवं बच्चों समेत 52 अन्य लोग झुलस गए है. उनके अनुसार पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारी भी मौके पहुंच गए और वे राहत एव बचाव में जुट गये. राठी ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के मामले की जांच की जा रही है. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना रात करीब साढ़े नौ बजे हुई जब आरती चल रही थी. उनके अनुसार हादसे के वक्त पंडाल में करीब 300 लोग मौजूद थे. उनका कहना है कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

आग लगने के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई. जिसे जिधर रास्ता मिला वह भागने लगा. हालांकि आग लगने का कारण स्प्ष्ट नहीं हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिर्जापुर से 12 एंबुलेंस भेजी गई हैं. वहीं भदोही जिले की करीब 30 एंबुलेंस भी लोगों को अस्पताल पहुंचाने में जुटी हुई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के बाद भगदड़ के हालात बन गए थे इस दौरान यह घटना घटी उस समय महिलाओं बच्चों के अलावा कई बुजुर्ग भी पंडाल में मौजूद थे. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Tags: Bhadohi, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें