होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Chunav: जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव, हो गया फाइनल ऐलान

UP Chunav: जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव, हो गया फाइनल ऐलान

विजय मिश्रा ने 2017 में निषाद पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. (फाइल फोटो)

विजय मिश्रा ने 2017 में निषाद पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में जारी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में जेल में बंद बाहुबली विधायक व ...अधिक पढ़ें

भदोही : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में जारी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (Vijay Mishra) प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. पूर्वांचल की चर्चित सीटों में एक ज्ञानपुर विधानसभा सीट से निषाद पार्टी से टिकट कटने के बाद विधायक विजय मिश्रा प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. यह जानकारी प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद बिंद ने दी है. इस सीट पर लगातार चौथी बार से बाहुबली विजय मिश्रा विधायक हैं.

जेल से चुनाव लड़ेंगे विधायक विजय मिश्र
जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ज्ञानपुर सीट से तीन बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर विधायक बने और पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी से टिकट कटने के बाद निषाद पार्टी की टिकट पर वह चुनाव जीते थे. इस बार भी वह निषाद पार्टी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन निषाद पार्टी से उन्हें टिकट नहीं दिया. जिसके बाद सभी की निगाहें इस बात पर थीं कि विधायक विजय मिश्रा का अगला कदम क्या होगा . लेकिन अब तस्वीर साफ हो गई है, क्योंकि प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की और इस बैठक में उन्होंने निर्णय लिया कि विधायक विजय मिश्रा उनकी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे.

प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद ने बताया कि विधायक विजय मिश्रा के कई करीबियों से उनकी मुलाकात हुई है और अब उन्होंने निर्णय लिया है कि वह उनकी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. गौरतलब है कि विधायक विजय मिश्रा ज्ञानपुर व आसपास की कई सीटों पर अपना अच्छा प्रभाव रखते हैं, ऐसे में ज्ञानपुर विधानसभा सीट पर अगर विजय मिश्रा प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ते हैं तो यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है क्योंकि ज्ञानपुर विधानसभा सीट पर बिंद मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी की पकड़ बिंद मतदाताओं अच्छी मानी जा रही है.

आपको बता दें कि वर्तमान में विधायक विजय मिश्रा आगरा जेल में बंद हैं और उन पर अपने एक रिश्तेदार की प्रॉपर्टी पर कब्जा और एक गायिका से रेप का आरोप है. पूर्वांचल की ज्ञानपुर विधानसभा सीट ऐसी सीट रही है, जिस पर लगातार चौथी बार विधायक विजय मिश्रा अपना कब्जा जमाए हुए हैं. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 7 मार्च को ज्ञानपुर विधानसभा सीट की जो जनता है, वह किस प्रत्याशी पर भरोसा जताती है.

Tags: Assembly elections, Bhadohi News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें