Home /News /uttar-pradesh /

जेल में पूछताछ के बाद ED का बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर शिकंजा, संपत्ति अटैच करने की तैयारी

जेल में पूछताछ के बाद ED का बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर शिकंजा, संपत्ति अटैच करने की तैयारी

भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक बाहुबली विजय मिश्रा.

भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक बाहुबली विजय मिश्रा.

Bahubali MLA Vijay Mishra ED Action: भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक बाहुबली विजय मिश्रा पर ED ने शिकंजा कसा है. आगरा जेल में पूछताछ के बाद उनकी संपत्तियों को अटैच किया जा सकता है. ईडी के अधिकारियों ने आपराधिक वर्चस्व के बूते अर्जित चल-अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की. इसमें महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं. इसी आधार पर विधायक विजय मिश्रा की प्रॉपर्टी को अटैच कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) की ज्ञानपुर विधानसभा सीट (Gyanpur assembly seat) के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. उन पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ED लखनऊ यूनिट के बड़े अधिकारियों की निगरानी में बाहुबली विधायक से हुई करीब दो से तीन दिन पहले आगरा सेंट्रल जेल में कड़ी पूछताछ की गई. इसमें ईडी को महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं. इसी आधार पर जल्द ED बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की प्रॉपर्टी को अटैच कर सकती है.

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में ईडी और आईटी के निशाने पर बड़े माफिया आ गए हैं. माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसा है. मनी लांड्रिंग के केस में ईडी की टीम ने आगरा जेल जाकर विजय मिश्रा का बयान दर्ज किया है. इस दौरान आपराधिक वर्चस्व के बूते अर्जित अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई.

    बता दें कि लम्बे वक्त से विजय मिश्रा आगरा की सेंट्रल जेल में बन्द हैं. मिश्रा पर कई तरह के आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. वहीं आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाई कर चुका है. इस आधार पर ही जिला पुलिस के मुकदमे पर संज्ञान लेते हुए ED मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से मिश्रा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस कार्रवाई के साथ ही जल्द विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

    विजय मिश्रा पहले दो बार सपा की टिकट पर विधायक रह चुके हैं. फिलहाल वह निर्दलीय विधायक हैं. इनकी बेटी भी साल 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ चुकी है. बहुचर्चित नंद गोपाल नंदी की हत्या की साजिश रचने का आरोप भी विजय मिश्रा पर लग चुका है. बीते कुछ सालों पहले दिल्ली पुलिस ने भी विजय मिश्रा को दिल्ली से पकड़ा था, जहां विजय मिश्रा भेष बदलकर रह रहा था.

    उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बाहुबली विधायकों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पहले अतीक अहमद मुख्तार अंसारी पर ईडी ने शिकंजा कसा था. इसके बाद अब विजय मिश्रा भी ईडी के निशाने पर हैं.

    Tags: Bahubali MLA Vijay Mishra ED Action, Bhadohi Latest News, Bhadohi News, MLA Vijay Mishra, UP news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर